हिदू देवी-देवताओं की फोटो वाले पटाखे बिकने नहीं देंगे - करणी सेना प्रदेश अध्यक्ष मेघा तिवारी


 

रायपुर। अब दिवाली त्यौहार नजदीक है फटाका बाजार लगने लगे है ऐसे में शहर में हिदू देवी-देवताओं की फोटो लगा कोई भी पटाखा या अन्य आतिशबाजी नहीं बिकने दी जाएगी । यह चेतावनी करणी सेना छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष मेघा तिवारी द्वारा दी गई है ।  मेघा तिवारी ने प्रदेशवासियों से भी सविनय निवेदन किया है कि वह देवी देवताओं के बने चित्रों वाले पटाखों का प्रयोग ना करें इससे हमारी हिंदू संस्कृति पर भारी असर पड़ता है और जैसा कि हम सभी जानते हैं दिवाली पर्व में माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है और दूसरे ही पल माता लक्ष्मी के चित्र से बने पटाखे फोड़ कर उनका अपमान किया जाता है इसलिए मैं आप सभी प्रदेशवासियों से सविनय निवेदन करती हूं इस दीपावली किसी भी देवी देवताओं चित्र से बने पटाखों का प्रयोग ना करें।

 


करणी सेना छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष मेघा तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि हिदू देवी-देवताओं की फोटो लगे पटाखे चलाना वैसे भी देवताओं का अपमान है। लक्ष्मी बम, सरस्वती बम आदि नामों से बेचे जाने वाले पटाखों से धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। दीपावली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है और उन्हीं के नाम व चित्र के पटाखों को फोड़ना भावनाओं को आहत करता है इसलिए देवी-देवताओं के चित्रयुक्त पटाखों की बिक्री पर तत्काल रोक लगाई जाए।

 

मेघा तिवारी ने आगे कहा कि अगर किसी ने भी महालक्ष्मी जी के तस्वीर वाले पटाखे बेचते हुए पाए गए तो ऐसे दुकानदारों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने पर पर्चा दर्ज करवाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments