5 हजार करोड़ के घोटाले का आरोपी, आबकारी विभाग के पूर्व ओएसडी (OSD) समुंद्र सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 


रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने फरार चल रहे आबकारी विभाग के पूर्व ओएसडी (OSD) समुंद्र सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पूर्व ओएसडी(OSD) पर 10 हजार रुपए का इनाम था। पूर्व आबकारी अधिकारी समुंद्र सिंह पर शराब ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने, कर चोरी सहित 5 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप है। उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उसकी तबीयत खराब है।

जानकारी के मुताबिक, ACB और EOW की संयुक्त टीम ने सुबह ही समुंद्र सिंह को उसके बोरियाकला स्थित मकान से गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें बनाई गई थीं। जो कि अलग-अलग जगह लगातार छापेमारी कर रही थीं। इस बीच टीम को सूचना मिली कि समुंद्र सिंह रायपुर में अपने बोरियाकला स्थित मकान में छिपा हुआ है। वह करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा था।

EOW की टीम ने उसके ठिकानों पर मारा था छापा, तभी हो गया था फरार
पूर्व आबकारी अधिकारी समुंद्र सिंह के ठिकानों पर EOW (आर्थिक अनुसंधान शाखा) की टीम अप्रैल 2019 ने उसके कई ठिकानों पर छापा मारा था। इसी दौरान समुंद्र सिंह फरार हो गया। अनुसंधान शाखा की टीम रायपुर, बिलासपुर और बोरियाकला में उसके आवास सहित 8 ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई करती रही। हालांकि राज्य में सरकार बदलते ही समुंद्र सिंह अपना इस्तीफा सौंपकर नदारद था।

कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने मुख्यमंत्री और EOW से की थी शिकायत
कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने 119 पेज के दस्तावेजों के साथ 22 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और EOW से शिकायत की थी। अपनी शिकायत में भाजपा शासनकाल के दौरान 9 वर्षों तक आबकारी विभाग में संविदा में ओएसडी(OSD) के तौर पर पदस्थ रहते समुंद्र सिंह पर लिकर पॉलिसी, शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, शराब ठेकेदारों और निर्माताओं को लाभ, कर चोरी संबंध में करीब 5 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है।

 

Post a Comment

0 Comments