राजधानी के बूढ़ा तालाब का फर्स्ट फेज बनकर पूरी तरह तैयार।



 रायपुर , बूढ़ा तालाब सौंदर्यीकरण को लेकर महापौर ने प्रेस वार्ता ली। प्रेस वार्ता में नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे एमआईसी मेंबर अजीत कुकरेजा पार्षद कामरान अंसारी व अन्य उपस्थित रहे। प्रेस वार्ता में महापौर एजाज ढेबर ने बूढ़ा तलाब के नए स्वरूप के बारे में पूरी जानकारी दी। बूढ़ातालाब के पहले फेज में करीब 12 करोड़ की लागत से कार्य किया गया है । वही यह कार्य केवल 6 महीने में ही पूरा किया गया। महापौर ने बताया की यहाँ कार्य राजधानी की नई पहचान बन कर उभरेगी, इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कर कमलों द्वारा किया जाएगा।

राज्यगठन के वर्ष गांठ पर राजधानी को एक नई सौगात मिल रही है। स्मार्ट सिटी द्वारा बूढ़ा तालाब सौंदर्यीकरण किया गया है। जो काफी भव्य है और शहर को एक नई पहचान देगी। 6 महीनो में 12 करोड़ की लगत से इसका पहला फेज बना कर तैयार हो गया है। वही बहुत जल्द ही आम लोगो के लिए इसको खोल दिया जायेगा। सुरक्षा व्यवस्था के निगरानी लिए गार्डन में करीब 40 सीसीटीवी कैमरे लगे है,जिसे कंट्रोल रूम के द्वारा मोनिटरिंग की जाएगी। साथ ही गार्डन में एक पुलिस चौकी भी बनाई गई है।

बूढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण गार्डन के दूसरे फसे की रूप रेखा भी महापौर एजाज ढेबर ने बताई। दूसरे फसे में फिश एक्वेरियम बनाया जायेगा और फ़ूड की भी तैयारी की जा रही है। साथ ही नवका विहार भी बन कर तैयार है। राज्य उत्सव के दिन बूढ़ातालाब सौंदर्यीकरण लोकार्पण किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments