खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने किया लघु वनोपज गोदाम, डे-शेल्टर तथा बैम्बू सेटम का लोकार्पण

 


रायपुर, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज मैनपाट विकासखंड के कमलेश्वरपुर में वन धन योजना के तहत लघु वनोपज गोदाम तथा जलजली में डे-शेल्टर, इको कुकिंग सेंटर, चेनलिंक फेंसिंग, टेंट प्लेटफार्म, बैठक व्यवस्था एवं बैम्बू सेटम का लोकार्पण किया।

 

इस मौक पर मंत्री भगत ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा कोशिश होनी चाहिए कि मैनपाट हरा-भरा रहे, जंगल बचा रहे ताकि पर्यटक यहां के हरियाली से आकर्षित होकर घूमने आए। मैनपाट को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान देने की कवायद शुरू हो गई है। नेशनल टूरिज्म सर्किट में शामिल करने हेतु प्रस्ताव प्रेषित किया जा चुका है। शीघ्र ही मैनपाट नेशनल टूरिज्म सर्किट से जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल टूरिज्म सर्किट के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय टूरिज्म सर्किट से जोड़ने के लिए भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है ताकि यहां बुद्धिज्म सर्किट बने तो अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक श्रीलंका

, भूटान, जापान आदि देशों से यहां आएं और यहां की सुंदरता और संस्कृति को देखकर आकर्षित हो। उन्होंने कहा कि मैनपाट में पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखकर हवाई पट्टी का भी निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीतापुर के सभी सड़को का डामरीकरण के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष उर्मिला खेस सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 

Post a Comment

0 Comments