इंदौर की बाल पुरस्कार पाने वाली पलक का है ये सपना, 8 साल की आयु में शुरू की थी प्रैक्टिस

 



इंदौरः प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित इंदौर की अंतर्राष्ट्रीय गोताखोर पलक शर्मा का सपना ऑलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वाली 13 वर्षीय पलक को सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 32 बच्चों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया.



एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में पहली बार जीता पदक
इंदौर की होनहार बेटी पलक वर्ष 2019 में एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी है. पलक देश की पहली ऐसी महिला गोताखोर है जिन्होंने एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप में देश के लिये स्वर्ण पदक हासिल किया. इसके अलावा पलक छह राष्ट्रीय स्पधार्ओं में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर विभिन्न वर्गों में 12 स्वर्ण पदक तथा चार रजत पदक प्रदेश के नाम अर्जित कर चुकी हैं.



रोज 8 घंटे की  प्रैक्टिस
पलक कहती है कि आगे बढ़ने के लिये मेहनत बहुत जरूरी है. उनका सपना ओलंपिक में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है. पलक के पिता पंकज शर्मा ने बताया कि पलक ने आठ साल की उम्र से गोताखोरी की प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी थी. पलक का अभी तक का सफर आसान नहीं रहा. पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अपनी गति बनाये रखने के लिये पलक को चार साल में चार बार स्कूल बदलने पड़े. वह निरंतर सुबह शाम आठ घंटे प्रैक्टिस करती है.

 

Post a Comment

0 Comments