राज्य महिला आयोग का कार्यालय नये साल में स्थानांतरित होगा शास्त्री चौक

रायपुर 02 जनवरी 2021/राज्य महिला आयोग नये वर्ष में अपने कार्यालय भवन में और सुनवाई की जगह में बड़ा परिवर्तन करने जा रहे हैं। वर्तमान में महिला आयोग का कार्यालय जल विहार स्थित गायत्री भवन में संचालित हो रहा है। मामलों की बढ़ती संख्या और सुनवाई के लिए लगने वाली जगह की कमी को ध्यान में रखते हुये अध्यक्ष डॉ. श्रीमती किरणमयी नायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुरोध किया था कि राजधानी में खाली हो रहे भवनों में से कोई एक भवन महिला आयोग को आबंटित किया जाए। वर्तमान भवन किराये के भवन में है और अधिकांश लोग इसकी स्थिति के बारे में अनभिज्ञ रह जाने के कारण महिला आयोग तक पहुँच नहीं पाते। इन सभी कारणों पर ध्यान दिलाये जाने पर मुख्यमंत्री बघेल ने तत्काल ही आवेदन पर संज्ञान लेते हुये शास्त्री चौक स्थित राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय के 14 कमरों को महिला आयोग हेतु आबंटित करवा दिया।

    ज्ञात हो विगत दिनों राज्य निर्वाचन आयोग के नये कार्यालय का ई-लोकार्पण किया जा चुका है। इसके पश्चात् राज्य निर्वाचन आयोग अध्यक्ष से मिलने डॉ. नायक वहाँ पहुँची और एक विस्तृत चर्चा के साथ सभी कमरों की स्थिति का अवलोकन किया। इस दौरान अध्यक्ष राज्य निर्वाचन आयोग ठाकुर रामसिंह ने बताया कि जनवरी माह में राज्य निर्वाचन आयोग का भवन खाली कर दिया जाएगा और वह अटल नगर स्थित भवन में पूरी तरह से स्थांतरित हो जाएगा। इस जनवरी माह में राज्य महिला आयोग को शास्त्री चौक में अपना कार्यालय मिल जाएगा। फरवरी माह तक राज्य महिला आयोग के शिफ्टिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा, जिससे पूरे प्रदेश भर की महिलाओं को आयोग के समक्ष आने-जाने में किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत नहीं होगी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, अदालत, तहसील सभी पास होने से महिलाओं के लिए आयोग का यह कार्यालय काफी सुरक्षित और उपयुक्त साबित होगा।

 कार्यालय अवलोकन के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष ठाकुर रामसिंह व उनके विभिन्न अधिकारीगण तथा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, सचिव अभय देवांगन , अधिवक्ता शमीम रहमान,सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments