ब्रेकिंग न्यूज़ : इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर की गोली मार कर सरेआम बेरहमी से हत्या

 




पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की अपराधियों ने बेरहमी से गोली मार कर हत्या कर दी. रूपेश सिंह जब एयरपोर्ट से काम खत्म कर अपने घर लौट रहे थे तो उसी वक्त घात लगाए बदमाशों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया. रूपेश सिंह को सीने में 6 गोलियां मारी गई हैं.

पटना में सरेआम इस तरह हत्या की वारदात के बाद विपक्ष से लेकर बीजेपी के सांसद तक नीतीश सरकार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. पप्पू यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सीबीआई जांच की मांग की है

पटना के पॉश इलाकों में शुमार पुनाईचक के जिस कुसुम विलास अपार्टमेंट में रूपेश सिंह रहते थे अपराधी उसके बाहर ही घात लगाकर उनका इंतजार कर रहे थे. रूपेश शाम में करीब 7 बजे जैसे ही एयरपोर्ट से अपनी गाड़ी से वहां पहुंचे बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी

गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई और लोग जब अपार्टमेंट के पास पहुंचे तो पाया कि गाड़ी के शीशे गोली की वजह से चकनाचूर हो चुके थे और रूपेश सिंह ड्राइविंग सीट पर गोली लगने के बाद बेहोश पड़े हुए थे. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने रूपेश सिंह को मृत घोषित कर दिया.

रूपेश सिंह दो दिनों पहले ही परिवार के साथ गोवा से छुट्टियां मना कर लौटे थे..मंगलवार की शाम को अपार्टमेंट का मेन गेट बंद था और एयरपोर्ट से आने के बाद वो उसे खुलवाने के लिए बाहर इंतजार कर रहे थे. आम दिनों में बच्चे उस जगह पर क्रिकेट खेला करते थे लेकिन ठंड ज्यादा होने की वजह से मंगलवार को वहां बच्चे क्रिकेट नहीं खेल रहे थे जिस वजह से बदमाशों को वहां छुपने का मौका मिल गया था. पारिवारिक लोगों के मुताबिक रूपेश सिंह 6 साल से उस अपार्टमेंट में रह रहे थे और उनका कभी किसी से कोई विवाद नहीं हुआ. रूपेश सिंह के पिता पुलिस विभाग में बड़े पद पर रह चुके हैं.

वहीं अपार्टमेंट में गेट पर सुरक्षा का काम करने वाले मनोज ने बताया कि कल वो ड्यूटी पर नहीं थे और किसी के दाह संस्कार में शामिल होने गए गए थे. उन्होंने कहा कि रूपेश सिंह जी इस गेट से ही हर दिन अपार्टमेंट में प्रवेश करते थे. मनोज के मुताबिक गेट के बाद ही गली खत्म हो जाती है इसलिए अपराधी जिस रास्ते से आए थे हत्या के बाद वो उसी रास्ते से फरार भी हुए होंगे.

रूपेश सिंह के दोस्त राठौड कनिष्क ने बताया कि रूपेश बेहद मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे और नौकरी के अलावा सामाजिक कार्यों में उनकी बड़ी दिलचस्पी थी. उन्होंने कहा कि रूपेश सिंह अपने गृह क्षेत्र से चुनाव भी लड़ना चाहते थे और कई पार्टियों से उन्हें ऑफर भी मिला था लेकिन किसी वजह से वो इस बार चुनाव नहीं लड़ पाए थे.

जिस जगह रूपेश सिंह को गोली मारी गई वहां लगा सीसीटीवी कैमरा बीते दो सालों से खराब पाया गया जिसकी वजह से अपराधियों का सुराग नहीं मिल पाया. बता दें कि रूपेश सिंह इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर होने के साथ ही सामाजिक कामों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे. यही वजह है कि राज्य के हर पार्टी के बड़े नेताओं से उनकी जान पहचान थी और सभी के साथ उनकी तस्वीरें भी हैं.

रूपेश सिंह की हत्या के बाद विरोधी से लेकर बीजेपी के कई नेता तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार पुलिस पर हमलावर हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रूपेश सिंह की हत्या को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं.

वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने भी रूपेश सिंह की हत्या को लेकर सवाल उठाए और कहा, ‘पटना में इंडिगो स्टेशन हेड रूपेश सिंह जी की हत्या बहुत दुःखद और गंभीर है. शून्य आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या होना दुर्भाग्यपूर्ण है. यह बिहार में एनडीए की नवनिर्वाचित सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति है. यह घटना बिहार पुलिस पर प्रश्नवाचक चिन्ह है.उन्होंने कहा, ‘पुलिस को 3-5 दिन के अंदर एक निष्कर्ष पर आना ही पड़ेगा. बिहार पुलिस अपनी सक्षमता से स्थिति का जायजा ले और अगर सफलता दूर लगे तो केस को अविलंब CBI को सौंपे. रूपेश जी अपने क्षेत्र में सामाजिक रूप से बहुत काम करते थे और लोकप्रिय थे

 

Post a Comment

0 Comments