गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग समाज प्रमुखों की बैठक में हुए शामिल

 



रायपुर,  गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की न्यू-सर्किट हाउस रायपुर में आयोजित बैठक में शामिल हुए। गृहमंत्री साहू ने सभी समाज प्रमुखों से कहा कि समाज के लोगों को अपने हितों के संरक्षण और मांगों के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करना जरूरी है। समाज के विकास के लिए वास्तविक मुद्दे को उठाने और उन मुद्दों पर लगातार चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों के द्वारा अपने अधिकारों के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा है। सभी लोगों को बैठक में उपस्थित होना चाहिए और बातों को गंभीरता से सुनना और कहना चाहिए, तभी किसी परिणाम तक पहुंचा जा सकता है। उन्होंने आयोग द्वारा पिछड़े वर्गों के कल्याण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और बैठक में उपस्थित सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

 

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने बताया कि बैठक में पिछड़ा वर्ग के सर्व समाज के प्रतिनिधि शामिल हुए है। बैठक में पिछड़े वर्ग के लोगों की विभिन्न समस्याओं और उनके अधिकारों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। पिछड़ा वर्ग के आरक्षण सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की गई। बैठक में सामाजिक पिछड़ेपन को दूर करने एवं शैक्षणिक विकास के संबंध में समाज प्रमुखों से विचार-विर्मश किया गया। साहू ने कहा कि समाज प्रमुखों से प्राप्त अच्छे विचारों और प्रस्तावों को शामिल करते हुए प्रतिवेदन शासन के समस्त प्रस्तुत किया जाएगा।  

 

बैठक में आयोग के सदस्य महेश चंद्रवंशी, छत्तीसगढ़ महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, मछुवा बोर्ड अध्यक्ष एम.आर. निषाद, अंत्यावसायी वित्त विकास निगम उपाध्यक्ष नीता लोधी, मोना सेन सहित प्रदेश भर से आए पिछड़ा वर्ग के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि शामिलु हुए।

Post a Comment

0 Comments