स्थानीय खेल प्रतियोगिताएं ग्रामीण प्रतिभाओं को उभारने का बेहतर माध्यम-डॉ. महंत

 


रायपुर, 12 फरवरी 2021/विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने कहा है कि शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि गांवों में छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने का बढ़िया माध्यम है, स्थानीय स्तर पर आयोजित होने वाले खेल प्रतियोगिताएं। डॉ. महंत यहां बिलासपुर जिले के तखतपुर में स्वर्गीय ठाकुर बलराम सिंह की स्मृति में जेएमपी महाविद्यालय खेल परिसर में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राज्य को गौरान्वित करने की क्षमता रखते हैं 

      क्रिकेट स्पर्धा के समापन अवसर पर सम्बोधित करते हुए छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि स्थानीय स्तर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना आवश्यक है। निश्चित रूप से इस आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है एवं भविष्य में ये खिलाड़ी इससे भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि पंचायत स्तरीय यह स्पर्धा 15 जनवरी से प्रारंभ हुई थी। इसमें 128 टीमों ने भाग लिया जिनमें से 122 पंचायत की एवं 6 नगरीय क्षेत्रों की टीमें शामिल थी।

       कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह, बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय, बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, नगर निगम के सभापति शेख नजरूद्दीन, अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चन्द्राकर, नागरिक बैंक के अध्यक्ष आशोक अग्रवाल, आशीष सिंह ठाकुर, विजय केशरवानी सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

 

Post a Comment

0 Comments