अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा फैसला- दिल्ली के अस्पतालों में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका

 


नई दिल्ली:  कहते है की जनता की सेवा करने की नियत हो तो नेता कुछ भी कर सकते है ऐसा ही दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वैक्सिनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कल यानी 6 अप्रैल से दिल्ली सरकार के सरकारी अस्पतालों में अब रात को भी कोरोना का टीकाकरण किया जाएगा. दिल्ली सरकार के अस्पतालों के टीकाकरण केंद्रों में से रोजाना एक तिहाई केंद्र रात के 9 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक भी खुले रहेंगे. बता दें कि फिलहाल सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक ही लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाती है.



CM केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में बढ़ते कोरोना के खतरे के मद्देनज़र आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा. अपनी चिट्ठी में उन्होंने टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तो में छूट और टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा. नए केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाता है और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाती है, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को तीन महीने में टीका लगा सकती है.


दिल्ली में चौथी लहर, फिर बढ़ रहे केस
कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में ये कोरोना संक्रमण की चौथी लहर है. गौरतलब है कि बीते रोज़ दिल्ली में रविवार को 4033 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 21 लोगों की मौत हुई थी. इस समय पूरे देश में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है.

Post a Comment

0 Comments