सीएम योगी ने कड़े निर्देश दिये और कहा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को न्यूनतम एक हफ्ते की मेडिकल किट दी जाए।

 


कोरोना के Up में बढ़ते प्रसार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को कम से कम एक सप्ताह का मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने टीम 11 के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित कर तत्काल प्रभाव से उनको सभी सुविधाएं दी जाए.

 कोरोना के बढ़ते प्रसार और हो रही मौत को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को कम से कम एक सप्ताह का मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को 108 एम्बुलेंस की आधी संख्या केवल कोविड के लिए डेडिकेटेड किए जाने के भी निर्देश जारी किए हैं. महामारी के विरुद्ध सरकार ने विशेष कार्य योजना के तहत रणनीति तैयार कर सभी प्रकार की सेवाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.

 

मुख्यमंत्री ने टीम 11 के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित कर तत्काल प्रभाव से उनको सभी सुविधाएं दी जाए. निगरानी समितियां पूरी सक्रियता से कार्य करें. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 द्वारा निगरानी समितियों के सदस्यों से उनके कार्यों के संबंध में फीडबैक लिया जाए इस बात को सुनिश्चित किया जाए.


कोविड टेस्ट के लिए सरकारी और निजी लैब पूरी क्षमता के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में कोरोना की जांच को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और तेजी से जांच की संख्या में बढ़ाने के आदेश देते हुए योगी ने कहा कि कोविड टेस्टिंग के लिए राज्य सरकार ने जो दरें तय की हैं, उसके आधार पर कोरोना की जांच की जाए. सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना जांचें की जाए इसको सुनिश्चित करने के आदेश सीएम ने अधिकारियों को दिए हैं. साथ ही जिला प्रशासन क्वालिटी कंट्रोल के साथ इन व्यवस्थाओं को लागू करें.

Post a Comment

0 Comments