राजश्री महिला स्व सहायता समूह महावीर नगर द्वारारेलवे स्टेशन परिसर में  महिलाओं के लिए स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजित  किया गया

 



मेघा तिवारी की रिपोर्ट,संस्था की अध्यक्षा  उर्मिला गुप्ता द्वारा स्वास्थ्य संबंधी जानकारी साझा की गई एवं महिला सफाई कर्मचारियों के योगदान की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। 

डॉक्टर अनन्या मिश्रा ने महिलाओं को माहवारी के समय


सावधानियां बरतने और खून की कमी के लिए घरेलू उपचार बताएं किसी भी तरीके की समस्या का निदान उन्होंने बहुत ही सरल और आसान तरीके से साझा किया कि अगर हम तुरंत अपनी समस्या को चिकित्सा जगत के महारथियों से साझा कर उनका परामर्श ले तो हम हर तरह की बीमारी से निजात पा सकते हैं।

माहवारी के समय खुन की कमी हो जाती है

ऐसे में फूटे चने और गुड़ खाकर हम एनीमिया जैसी बीमारियों से बच सकते हैं ।

महावारी के समय साफ सफाई का अत्यधिक ध्यान रखने की समझाइश भी डॉक्टर अनन्या मिश्रा ने दी माहवारी के समय होने वाली समस्याओं पर भी डॉक्टर अनन्या मिश्रा ने अपना उद्बोधन महिलाओं के साथ साझा किया  कोषाध्यक्ष कुमारी मुस्कान अग्रवाल ने   महिला सफाई कर्मचारियों को वातावरण साफ रखने एवं स्वच्छ भारत निर्माण के योगदान के लिए आभार प्रकट किया ।

station director Shri Rakesh Singh  

ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि अभी भी समाज में महावारी की समस्या पर  खुलकर बात नही होती है इसको अभी भी छुपाया जाता है  और समाज में इन मुद्दों पर खुलकर बात  करने में शर्म आती है ।

उन्होंने अपनी बात को साझा करने की समझाइश दी अध्यक्षा  उर्मिला गुप्ता अवम संस्था के  सदस्यों ने  महिला सफाई कर्मचारियों को सेनेटरी नैपकिन  वितरण किए।

 निधि अग्रवाल ने कार्यक्रम का संचलन करते हुए संस्था की ओर  से सफाई कर्मचारियों तो करोना  नियमो का  पालन करते हुए मास्क का भी वितरण किया ।

समाज में अभी भी जागरूकता की अलख जगाना बहुत जरूरी है।

संस्था जागरूकता अभियान समय-समय पर महिलाओं के लिए चलाती रहती है ।

संस्था का उद्देश्य  महिला सशक्तिकरण है। ।

Post a Comment

0 Comments