राज्यपाल ने कोरोना टीकाकरण पर बनी लघु फिल्म ‘‘भूमका’’ का विमोचन किया



 राज्यपाल  अनुसुईया उइके नेे आज यहां राजभवन में कोरोना टीकाकरण पर आधारित लघु फिल्म ‘‘भूमका’’ का विमोचन किया और फिल्म के सभी कलाकारों एवं निर्माता श्री संजय भारद्वाज को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टीकाकरण पर आधारित लघु फिल्म का निर्माण सराहनीय कार्य है। इसमें सभी पात्रों ने उम्दा अभिनय किया है। साथ ही फिल्मांकन भी बहुत अच्छा किया गया है, जिससे फिल्म में सजीवता आ गई है। इसके माध्यम से आदिवासी समाज में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता आएगी और उनके मध्य टीकाकरण को लेकर भ्रम दूर होगा और वे कोरोना का टीका लगाएंगे। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना पर विजय प्राप्त करने के लिए टीकाकरण प्रमुख हथियार है। टीका लगवाने के बाद भी आमजन भौतिक दूरी, मास्क लगाना तथा हाथ धोने जैसे नियमों का पालन करते रहें। हम सबके समन्वित प्रयासों से कोरोना से जल्द मुक्ति पाएंगे।

 संजय भारद्वाज ने बताया कि आदिवासी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां है। उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए इस लघु फिल्म का निर्माण किया है। इस फिल्म में सजीवता लाने के लिए इसे गांव में ही फिल्माया गया है और वहां के स्थानीय कलाकारों का भी सहयोग लिया गया है। इसे ओटीटी प्लेटफार्म तथा अन्य माध्यमों में प्रसारण किया जाएगा और प्रयास करेंगे कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक देखें और भ्रांतिया दूर कर टीका लगाएं।  

राज्यपाल ने इस अवसर पर कलाकारों का सम्मान भी किया। इस अवसर पर  सागर भारद्वाज,  बादल भारद्वाज,  अजय गुप्ता,  मनोहर मसतकर एवं  मान्या साह उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments