कर्नाटक के CM येदियुरप्पा इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे, सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर आलाकमान के आगे झुके

 


बेंगलुरु: लंबी खींचतान के बाद आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा देने के लिए येदियुरप्पा राजभवन पहुंच गए हैं. एक समारोह में भाषण देते हुए येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे की घोषणा की.



येदियुरप्पा ने भावुक होते हुए कहा, 'मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं लंच के बाद राज्यपाल से मुलाकात करूंगा. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे 75 साल की उम्र के बाद भी पद पर बने रहने दिया. मैं भविष्य में पार्टी निर्माण गतिविधियों में शामिल रहूंगा.'



खास बात ये है कि आज येदियुरप्पा सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे हो गए हैं. सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर येदियुरप्पा आलाकमान के आगे झुक गए. अब कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसपर कल तक फैसला हो जाएगा. खबर मिल रही है कि बीजेपी के पर्यवक्षक कल कर्नाटक जाएंगे. यहां विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी. इसके बाद शाम को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा.



कर्नाटक के नए सीएम का फैसला मंगलवार शाम तक हो जाएगा. उधर कर्नाटक सरकार में खान मंत्री मुर्गेश निराणी और संगठन मंत्री मुकुंद दिल्ली आए हुए हैं. मुर्गेश निराणी लिंगायत नेता हैं और तीन बार से लगातार बगलकोट की विल्गी सीट से विधायक हैं. हालांकि येदियुरप्पा राज्य के अलगे सीएम के लिए गृह मंत्री बसवराज बोम्मई के पक्ष में हैं. जबकि केंद्रीय नेतृत्व मुर्गेश निराणी और प्रह्लाद जोशी में से किसी को सीएम बनाना चाहता है. मुर्गेश इसमें फ्रंट रनर हैं. वह आरएसएस के नजदीक है और लिंगायत चेहरा है. 

Post a Comment

0 Comments