विशाल महिला सशक्तिकरण सम्मेलन : 20 हजार से ज्यादा महिलाओं ने गुलाबी रंग के वस्त्र में पहुंचकर दिखाई एकजुटता

 



छत्तीसगढ़ रजक समाज महासंघ और छत्तीसगढ़ सर्व समाज के माध्यम से गरियाबंद जिले में विशाल महिला सशक्तिकरण का आयोजन किया गया।

गरियाबंद. गांधी मैदान में विशाल महिला सशक्तिकरण सम्मेलन 2021 का आयोजन रविवार को किया गया. सशक्तिकरण के साथ समृद्धि व सुरक्षा के लिए सशक्त मंच मिले तो जिलेभर से 20 हजार से भी ज्यादा महिलाओं ने गुलाबी रंग के वस्त्र में पहुंचकर एकजुटता की झलक दिखाई. इन्हीं महिलाओं की पुरानी साड़ी से बनाया आकर्षक पंडाल गया था.



यह पहला मौका था जहां नारी शक्ति का विहंगम नजारा देखने को मिला. पद्मश्री फूलबासन बाई और सर्व समाज महिला प्रकोष्ठ के तत्वाधान में ओस आयोजन की तैयारी एक माह पहले की जा रही थी. आयोजन में शामिल महिलाओं की भीड़ ने कार्यक्रम की सफलता का भी आंकलन कर दिया. पर आयोजन के एक घंटे पहले राज्यपाल अनुसुइया उइके की उपस्थिति अपरिहार्य कारणों से रद्द होने पर आयोजक व उपस्थित महिलाओं में मायूसी छा गई थी, लेकिन इस आयोजन की नेतृत्व कर रहे प्रसिद्ध लोक कलाकार रजनी रजक, सीमा कौशिक व मोना सेन के उत्प्रेरक उद्बोधन व गीत की प्रस्तुति ने पूरा माहौल खुशनुमा कर दिया था.


इस आयोजन को सफल बनाने में रजक समाज महासंघ के प्रदेश युवा अध्यक्ष राजा निर्मलकर, संरक्षक दिनेश निर्मलकर, प्रदेश महासचिव   विनय निर्मलकर, प्रदेश युवा मीडिया प्रभारी चंद्र नारायण निर्मलकर

Post a Comment

0 Comments