कांति नाग ने साधा केंद्र पर निशाना महंगाई, बेरोजगारी, गिरती अर्थव्यवस्था के लिए मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

 


जावेद खान ,अन्तागढ़:कांग्रेस पार्टी द्वारा देशव्यापी जन जागरण अभियान शुरू कर महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक बदहाली जैसे कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर चुकी है इसी अभियान पर अपनी राय रखने हुए प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष एवं राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति देवी नाग ने कहा कि 14 नवंबर से लेकर 29 नवंबर 2021 चलने वाले राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम जनजागरण अभियान को कांकेर जिले सहित पुरे प्रदेश में जमीनी स्तर पर सफल बनाने को एक अवसर और चुनौती के रूप में लेना है। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा हालात से हर मोर्चे पर डटकर मुकाबला कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने सजग राजनीतिक विपक्ष होने के नाते ये निर्णय लिया है कि हमें इस संघर्ष को दोगुना करना होगा और उनके साथ मिलकर इस आवाज को बुलंद करना होगा जो इस जनविरोधी केंद्र की भाजपा सरकार के सबसे ज्यादा ज्यादतियों के शिकार हैं। हमारे किसान, मजदूर, हमारे युवा जो नौकरियों व अवसर के लिए लड़ रहे हैं, छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायी जिनका व्यापार इस केंद्र सरकार के गलत फैसलों गलत नीतियों के कारण आज पूरी तरह से तबाह-बर्बाद हो चुका है।



कांति नाग ने कहा कि अच्छे दिनों के नाम पर भाजपा सरकार ने कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी का उच्चतम स्तर, घटती नौकरियां, बदहाल व्यापार, अन्नदाताओं को बर्बाद करने के लिए तीन काले कृषि कानून दिए हैं। अन्नदाता किसानों मेहनतकश मजदूरों दैनिक वेतनभोगियों भारत के भविष्य छात्रों, युवा, बेरोजगारों, गृहिणियों व समाज के हर तबके के तरक्की के अवसर को अवसाद में बदलने का काम केंद्र सरकार ने किया है।


राजनीतिक लाभ के लिए समाज को बांट रही भाजपा : विश्राम गावड़े


जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी विश्राम गावड़े ने कहा कि अपनी नाकामी को छुपाने के लिए नफरत, निराशा, नकारात्मकता का तांडव केंद्र की भाजपा सरकार के द्वारा किया जा रहा है। राजनीतिक लाभ के लिए समाज को बांटने तक से परहेज नहीं किया जा रहा है।


गरीबी की बढ़ती दर देश के लिए चिंताजनक : दिलीप बघेल


जिला पंचायत सदस्य दिलीप बघेल ने कहा कि गरीबी की बढ़ती दर देश के लिए बेहद चिंताजनक है केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से बढ़ती मुद्रास्फीति आजीविका को नष्ट कर रही है और जनता की तकलीफ बढ़ रही है नोटबंदी और बिना तैयारी के जीएसटी लागू करके छोटे व्यापारी लगभग खत्म होने की कगार पर आ गए है पहले ही देश की अर्थव्यवस्था के नष्ट होने से गहराती मंदी, उच्चतम बेरोजगारी दर, कृषि संकट निरंतर तेज होती गरीबी और भोजन की कमी होने से लगातार जूझ रही है।

Post a Comment

0 Comments