भूपदेवपुर नवोदय विद्यालय में 16 बच्चे कोरोना पॉजिटिव ,स्कूल को किया गया कंटेनमेंट जोन घोषित



रायगढ़ के भूपदेवपुर के नवोदय स्कूल में 16 छात्रों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इतनी बड़ी संख्या में केस आने पर प्रशासन ने स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. वर्तमान में यहां छठवीं से लेकर‎‎ ‎ 12वीं तक कक्षाओं में पढ़ाई चल‎ रही है. 

शिक्षा विभाग के अधिकारियों‎ के अनुसार स्कूल में 300 से ज्यादा‎ स्टूडेंट्स रहते हैं. दरअसल, बीते 5 दिन पहले स्कूल में पेरेंट्स मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसके बाद से ही विद्यालय के आठवीं और दसवीं के छात्रों में सर्दी-खांसी का लक्षण सामने आया था. 5 बच्चे गंभीर रूप से पीड़ित हो गए थे, जिनका इलाज नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चप्पले हॉस्पिटल में किया जा रहा था और उनका कोरोना सैंपल लिया  गया था, जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. ऐसे में विद्यालय परिसर में रहने वाले 120 लोगों का सैंपल टेस्ट लिया गया जिसमें 10 बच्चे संक्रमित पाए गए और आज तीन बच्चे और पॉजिटिव पाए गए. इस तरह से कुल 16 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए.

स्कूल परिसर में 320 लोगों का कोरोना सैंपल लिया गया. सभी संक्रमित‎ स्टूडेंट्स को हॉस्टल से गेस्ट हाउस‎ में शिफ्ट कर दिया है. बीती रात‎‎ साढ़े 10 बजे तक स्वास्थ्य विभाग‎ की टीम स्टूडेंट्स की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग‎ में जुटी रही. सुरक्षा के मद्देनजर भूपदेवपुर‎ स्थित नवोदय स्कूल कैंपस को‎ कंटनमेंट जोन घोषित कर दिया गया‎ है.

जिले के अधिकारी ने बताया कि ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए सभी सैंपल को भुवनेश्वर टेस्ट के लिए भेजा गया है. अब तक 16 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. सभी का इलाज किया जा रहा है सभी शिक्षकों का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आया है और ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए भूपदेवपुर नवोदय विद्यालय को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और इस परिसर में किसी का जाना प्रतिबंधित किया गया है. 

Post a Comment

0 Comments