नए साल 2022 में जानें किन किन राशि के लोगों को मिल सकता विदेश जाने का मौका?

 


विदेश जाने की चाहत कई लोगों के मन में होती है, लेकिन ये चाहत हर किसी की पूरी नहीं हो पाता है. नया साल आने वाला है. 2022 में किन लोगों को मौका मिल सकता है, जानते हैं.


कुंडली का 12वां भाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के 12वां भाव का संबंध विदेश से बताया गया है. इसके साथ ही ग्रहों में चंद्रमा को विदेश यात्रा का नैसर्गिक कारक माना गया है. इसके साथ ही कुंडली का दशम भाव आजीविका का कारक है. विदेश यात्रा के लिये कुंडली का बारहवां भाव, चन्द्रमा, दशम भाव और शनि को विशेष माना गया है. इसके साथ पाप ग्रह राहु और केतु भी अचानक विदेश यात्रा का योग बनाने के लिए जाने जाते हैं.


साल 2022 में ग्रहों की स्थिति

वर्ष 2022 में शनि का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. शनि का 2021 में कोई राशि परिवर्तन नहीं था. लेकिन 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. साल 2022 में शनि का राशि परिवर्तन महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसके साथ ही पाप ग्रह राहु और केतु का राशि परिवर्तन 12 अप्रैल 2022 में होगा.


इन राशियों को मिल सकता है विदेश जाने का मौका


मेष राशि (Aries)- साल 2022 में मेष राशि वालों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. इस राशि के लोग जो विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं और उन्हें किन्ही बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है. वीजा, पासपोर्ट आदि से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती है. शिक्षा, व्यापार के लिए विदेश जा रहे हैं तो सफलता मिल सकती है. भगवान विष्णु की पूजा करें. शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की आरती और स्तुति का पाठ करें. लाभ मिलेगा.


मकर राशि (Capricorn)- विदेश की सैर कराने में शनि की भी भूमिका को अहम माना गया है. वर्ष 2021 में शनि मकर राशि में ही विराजमान थे. साल 2022 में शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मकर राशि वालों को इस साल विदेश जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है. व्यापार आदि के लिए विदेश की यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होंगी.


कुंभ राशि (Aquarius)- शनि का गोचर साल 2022 में आपकी ही राशि में होगा. कुंभ राशि को भी शनि की ही राशि माना गया है. कुंभ राशि में शनि के आने से विदेश जाने की संभावनाएं बनेगी. इस साल आपके संबंध विदेश से मजबूत होंगे. विदेश यात्रा का भी योग बनेगा.


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Chhattisgarh star किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Post a Comment

0 Comments