महाराष्ट्र विधानसभा सत्र पर कोरोना का साया , RT-PCR टेस्ट में 8 पुलिसकर्मियों समेत 10 लोग पॉजिटिव



महाराष्ट्र (Maharashtra) में आज से शुरू होने जा रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Assembly Session) पर संकट के बादल छा गए हैं. यहां सत्र से पहले हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में आठ पुलिसकर्मिों समेत 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि पॉजिटिव होने वाले लोगों में दो लोग विधानमंडल के कर्मचारी हैं.


जानकारी मिली है कि सत्र शुरू होने से पहले करीब 3500 लोगों का टेस्ट किया गया था. इन सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग का फैसला अभी लिया जाना है. कल महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 825 नए मामले सामने आए थे, जिनमें ओमीक्रोन के 11 मामले भी शामिल हैं. इसके अलावा संक्रमण के चलते 14 लोगों की मौत हो गई.


राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 66 लाख 50 हजार 965


स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 66 लाख 50 हजार 965 हो गई. मृतकों की संख्या एक लाख 41 हजार 367 तक पहुंच गई है. सोमवार को राज्य में संक्रमण के 544 नए मामले सामने आए थे, लेकिन ओमिक्रोन का कोई मामला नहीं आया था. इसके अलावा चार रोगियों की मौत हुई थी, जो 1 अप्रैल 2020 के बाद से सबसे कम थी.


राज्य में ओमिक्रोन के 65 मामले दर्ज


मंगलवार को ओमिक्रोन (Omicron) के 11 मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 65 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 11 और लोग कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं. मुंबई हवाई अड्डे पर जांच के दौरान आठ लोग कोरोना वायरस के ओमिक्रोन स्वरूप से संक्रमित पाए गए जबकि नवी मुंबई, पिंपरी-चिंचवाड़ और उस्मानाबाद में एक-एक व्यक्ति में कोरोना के ओमिक्रोन स्वरूप की पुष्टि की गई.

Post a Comment

0 Comments