कलेक्टर भीम सिंह ने कलेक्टोरेट में किया ध्वजारोहण

 



गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्टर भीम सिंह ने आज कलेक्टोरेट परिसर में राष्ट्र ध्वज फहराया। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर आर.ए.कुरूवंशी, सहायक कलेक्टर प्रतीक जैन, एसडीएम युगल किशोर उर्वशा सहित सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


कलेक्टर भीम सिंह ने कलेक्टर बंगला एवं स्पोर्ट्स क्लब में किया ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज अपने निवास में राष्टï्रीय ध्वज फहराया। साथ ही स्पोर्ट्स क्लब रायगढ़ में भी ध्वजारोहण किया। इस अवसर सहायक कलेक्टर श्री प्रतीक जैन, श्री रमाकांत स्वर्णकार सहित स्पोर्ट्स क्लब पदाधिकारी एवं खिलाड़ी तथा पुलिस के जवान मौजूद रहे।


कर्तव्यों के उत्कृष्ट निर्वहन हेतु समर्पण व संवेदनशीलता जरूरी-कलेक्टर श्री भीम सिंह

कलेक्टोरेट के अधिकारियों-कर्मचारियों ने मनाया गणतंत्र दिवस का पर्व


गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कलेक्टोरेट परिसर स्थित सृजन सभाकक्ष में कलेक्ट्रेट के अधिकारियों-कर्मचारियों से भेंट की और सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि संविधान के आदर्शो को साकार करने में सबका सामूहिक योगदान जरूरी है। हम सब महत्वपूर्ण पदों पर है। हमारी उत्कृष्टता इस बात से साबित होती है कि हम कितने समर्पण से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। इसके लिए हमें अपने कार्य में लोगों की समस्याओं व उसके त्वरित निराकरण के लिए संवेदनशीलतापूर्वक कार्य करना होगा। जिससे लोगों को समय पर उनकी समस्याओं का समाधान मिले। हम शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन व सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने के माध्यम है। सभी विभाग अपने विभागीय कार्यो को जिम्मेदारीपूर्वक करें और शासन की विभागीय योजनाओं का लक्ष्य पूरा करे। जिससे अधिक से अधिक लोगो को उसका लाभ मिले। हम सब अपने कर्तव्यों का समुचित निर्वहन करेंगे, तो संविधान निर्माताओं के सपनों का भारत हमारे सामने होगा। यह दिन है कि एक नागरिक के रूप में हमें मिले अधिकार व राष्ट्र निर्माण में हमारे द्वारा निभायी जा रही भूमिका पर हम आत्ममंथन करें। ताकि अपनी कमियों को पहचानें और उसे दूर करें, जिससे हमारा विकास होगा और देश आगे बढ़ेगा। अपर कलेक्टर श्री आर.ए. कुरूवंशी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें देते हुये कहा कि संविधान ने इस विविधता पूर्ण देश को एक सुत्र में बांधा है। संविधान से सभी नागरिकों को समान अधिकार मिले है। उन अधिकारों व सिद्धांतो को लागू करने में हमें अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिये। आज हम सभी उन सिद्धांतो का स्मरण करें तथा उसे अपने पर्र्सनल और प्रोफेशनल लाईफ में उतारने का प्रयास करें। जिससे हम इस व्यवस्था के संचालन की मिली जिम्मेदारी पर खरे उतर सके। इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों ने भी गीत व वक्तव्यों के माध्यम से अपनी बात रखी। श्री डीकाराम शेष, माधुरी त्रिपाठी ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments