सुकमा में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी



 पुलिस और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ गोलीबारी में एक नक्सली को मार गिराया है. मुठभेड़ में जवानों ने अभी तक एक नक्सली को ढेर कर दिया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें रविवार सुबह सड़क सुरक्षा पर निकले CRPF कोबरा 201 के जवानों और DRG जवानों की संयुक्त टीम पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी थी. उसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. बताया जा रहा है कि सशस्त्र नक्सलियों के एक समूह ने राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर तिम्मापुरम के पास गश्ती दल पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी.


जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज यानि रविवार सुबह से ही पुलिस और नक्सली मुठभेड़ चल रही थी. मिली जानकारी में पता चला है कि पुलिस के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है. नक्सली का शव भी बरामद किया है. लगभग 3 घंटे तक दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई, जिसमें पुलिस के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. मौत की पुष्टि सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने की है.


सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह कोबरा 201 बटालियन व डीआरजी की संयुक्त पार्टी को सड़क सुरक्षा देने के लिए रवाना किया था. चिंतलनार के तिम्मापुरम इलाके में बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में जवानों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने एक नक्सली को ढेर किया है. नक्सली का शव भी जवानों ने बरामद कर लिया है. खबरें आ रही हैं कि कई और नक्सलियों को मारा गया है, लेकिन इसकी अभी आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है.


मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों के हमले देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए, लेकिन जवान अभी भी मौके पर मौजूद हैं और इलाके की सर्चिंग जारी है. एसपी ने बताया कि जवानों से मिली जानकारी के अनुसार उन इलाकों में अभी भी नक्सलियों की मौजूदगी की आशंका है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है. घटनास्थल से नक्सलियों का सामान भी बरामद हुआ है. एसपी ने कहा कि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त पुलिस बल मौके के लिए रवाना की गई है.



Post a Comment

0 Comments