मोदी-शाह को पत्र लिखकर बजट में सलाह देने में विष्णुदेव साय के हाथ कांप रहे - कांग्रेस

 


रायपुर/18 जनवरी 2022 प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय पर तंज कसते हुए कहा कि अपने केंद्र सरकार को बजट में चुनावी वादा को शामिल करने पत्र लिखने में मोदी शाह के तानाशाही रवैया के चलते ख़ौफ़ से इनके हाथ कांप रहे होंगे या इनकी कलम और दवात की स्याही सूख गयी होगी।  भाजपा का घोषणा पत्र एकात्म परिसर कार्यालय के किसी कोने में जैसे अटल जी की अस्थित कलश पड़ी हुयी मिली थी, ठीक उसी तरह ही 2014 एवं 2019 घोषणापत्र कही धूल खाते हुई पड़ी होगी। विष्णुदेव साय को भाजपा के घोषणा पत्र में जमें धूल को हटाकर जिसमे देश की जनता से किये वादे अभी भी जिंदा है भले ही सत्ता मिलते ही अमित शाह ने मोदी के वादों को इरादों को चुनावी जुमला ठहरा दिया है लेकिन जनता तो आज भी अच्छे दिन का आने का प्रतीक्षा कर रही है देश के किसान मजदूर युवा कामकाजी महिलाएं छोटे मझोले व्यापारी सब भाजपा के घोषणा पत्र कब पूरा होगा यही सोच रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के प्रदेशअध्यक्ष विष्णुदेव साय को मोदी सरकार को पत्र लिखकर आने वाले बजट में पेट्रोल डीजल में लगने वाले मोदी टैक्स यानी बेतहाशा एक्साइज ड्यूटी को हटाकर यूपीए सरकार के दौरान लगने वाले एक्साइज ड्यूटी डीजल में 3.48 रु. पेट्रोल में लगभग 9.52 रु. तक लाने का प्रावधन करने ताकि जनता को पेट्रोल डीजल की महंगाई से मुक्ति मिल सके? रसोई गैस की कीमत 1000 रु से घटाकर यूपीए सरकार के समय मिलने वाले 410 रु तक लाने का प्रावधान, किसानों को वादा अनुसार स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के अनुसार उपज का लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का प्रावधान करने, युवाओं को दो करोड रोजगार प्रति वर्ष के हिसाब से इस वर्ष 15 करोड़ हाथों को रोजगार देने बजट में अलग से व्यवस्था करने। फुटवियर में लगने वाले 12 पर्सेंट जीएसटी को घटाकर यूपी सरकार की तरह टैक्स मुक्त करने का सुझाव ही नहीं बल्कि दबाव भी बनाना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल में कपड़ा, सौंदर्य प्रसाधन, जूता चप्पल, रेल यात्रा, हवाई यात्रा, कृषि कार्य में उपयोग आने वाले ट्रैक्टर कृषि यंत्र खाद बीज के दाम आसमान छू रहे हैं स्कूल, कॉलेज के बच्चो के पुस्तक, कापी, पेन, पेंसिल, मोटरसाइकिल से लेकर साइकिल तक के दाम बढ़े हैं चावल दाल, खाद्य तेल, शक्कर, चाय पत्ती, दवाइयों के दामों में 2 गुना वृद्धि हुई है।

Post a Comment

0 Comments