राजधानी की रिटायर्ड महिला अधिकारी हुई ठगी का शिकार, कोई भी आ सकता है ऐसे झांसे में

 


Reporting :- मेघा तिवारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रिटायर्ड महिला अधिकारी ठगी का शिकार हो गई है। उन्हें मोबाइल पोर्टिंग के झांसे में लेकर 10 रुपए का वैलिडेट रिचार्ज ऑनलाइन करने के लिए कहा गया और फिर उनके खाते से दो बार में 99 हजार रुपए पार हो गए। सकते में आई रिटायर्ड महिला अ​फसर ने तत्काल अपने खाते को ब्लॉक करा दिया।

मिल रही जानकारी के मुताबिक अज्ञात आरोपी ने बीएसएनएल से जियो में पोर्ट होने के बाद वैलेडिटी खत्म होने का झांसा देकर पहले 10 रुपए का भुगतान यूपीआई से करने को कहा। अज्ञात आरोपियों के झांसे में आई डॉ.शेषा सक्सेना ने जानकारी देते हुए यूपीआई से भुगतान कर दिया।


इसके बाद ठग ने खाते से दो बार में 99 हजार रुपए निकाल लिए। खाते से रकम गायब होने का मैसेज आते ही महिला के होश उड़ गए। तुरंत बैंक फोन कर अपना खाता बंद कराया। इसके बाद एफएसएल की रिटायर्ड संयुक्त संचालक डॉ.शेषा सक्सेना ने मामले की शिकायत पुलिस से की।


राजधानी में यह पहला वाक्या नहीं है, जब किसी को मोबाइल पोर्ट और वैलिडेटी खत्म होने का झांसा देकर इस तरह से ठगी का शिकार बनाया गया है। इस तरह के कई उदाहरण राजधानी में सामने आ चुके हैं। दो राय नहीं कि ठग लगातार कोशिशों में रहते हैं और कई मामलों में लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं।

Post a Comment

0 Comments