कई वर्षो के मांग के बाद धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम "कुँवे" में खुला पुलिस कैम्प




केशकाल - जिला पुलिस प्रशासन कोण्डागाँव द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान सहित दुरस्त अंचल के ग्रामीणों से जुड़ाव हेतु मुहिम चलाया जा रहा है इसी तारम्य में विकासखण्ड केशकाल के धनोरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम कुँवे में कई वर्षों से ग्रामीणों के मांग के चलते दिनांक 06/05/2022 को नवीन पुलिस (सीएएफ) कैम्प खोला गया। नवीन पुलिस कैंप का भूमिपूजन पुलिस अधीक्षक  कोण्डागांव दिव्यांग पटेल, जिला कलेक्टर  पुष्पेंद्र मीणा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑप्स)  शोभराज अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ  प्रेम प्रकाश शर्मा ,अनुभागीय अधिकारी पुलिस केशकाल  भूपत सिंह धनेश्री एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में सम्प्पन हुआ। 



ज्ञात हो कि ग्राम कुँवे मारी क्षेत्र में विगत 1 वर्ष पूर्व नक्सलियो ने सड़क निर्माण में लगे 17 वाहनों को आग लगा दिया था जिसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन चुका था। उक्त क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि लगातार बने रहने से क्षेत्र का विकाश कार्य प्रभावित होता था। वर्तमान में ग्राम बटराली से कुंवे सड़क निर्माण कार्य जारी है जिसमें पुलिस प्रशासन को सुरक्षा प्रदान करने में काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा था। इसके साथ ही 7 से अधिक जलप्रपात इसी सड़क मार्ग पर स्थित है जहां बरसात के दिनों में प्रतिदिन सैकड़ो लोगो का आवागमन बना रहता है केम्प खुलने से लोगो का आवागमन सुगम बना रहेगा। 



           ग्राम कुंवे में पुलिस कैम्प खुलने से अंचल के विकास कार्यो में तेजी आएगी इसके साथ ही क्षेत्र में स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा एवं स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।

कैंप खुलने से स्थानीय लोगों ने अत्यंत उत्साह और खुशी जताई

Post a Comment

0 Comments