वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में जिले के बैंकों एवं एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था का किया गया निरीक्षण एवं अवलोकन।

 


रिपोर्टिंग मेघा तिवारी : रायपुर ( छत्तीसगढ़ ) पुलिस दिनांक 24.05.2022

बैंकों एवं एटीएम की सुरक्षा ऑडिट का सघन अभियान चलाते हुए कुल 295 बैंकों एवं 85 एटीएम की गई आज चेकिंग।

बैंकों एवं एटीएम के सीसीटीवी कैमरा, फुटेज का स्टोरेज सिस्टम, अलार्म तथा बैंक परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का किया गया निरीक्षण।



बैंकों एवं एटीएम में आने वाले ग्राहकों बुजुर्गों व महिलाओं के साथ दिखने वाले अपरिचितो तथा बैंकों के आसपास घूम रहे संदिग्धों की भी की गई चेकिंग।

बैंकों एवं एटीएम के इमरजेंसी अलार्म सिस्टम तथा इमरजेंसी में सूचना तंत्र की भी की गई चेकिंग।।


इससे पूर्व भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा बैंकों एवं एटीएमकी सुरक्षा तंत्र का सघन अवलोकन एवं निरीक्षण कराया गया था, नियमित समय अंतराल बाद आज पुनः की गई चेकिंग।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में आज जिले के कुल 295 बैंकों एवं 85 एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था के निरीक्षण एवं अवलोकन का सघन अभियान चलाया गया। 


इससे पूर्व भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा गत वर्ष माह सितंबर में बैंकों एवं एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था के निरीक्षण व अवलोकन का सघन अभियान जिले में चलाया गया था उसी क्रम में आज पुनः जिले के समस्त बैंकों एवं एटीएम में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां तथा किए गए इंतजामों का निरीक्षण एवं अवलोकन करने समस्त थानों की पुलिस टीम बैंकों में पहुंची।


पुलिस टीम द्वारा बैंकों एवं एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों तथा उसके फुटेज के स्टोरेज सिस्टम को चेक किया गया ताकि किसी घटना के घटित होने पर फुटेज को तत्काल प्राप्त किया जा सके बैंक परिसर में इमरजेंसी हेतु लगाए गए अलार्म सिस्टम तथा कम्युनिकेशन सिस्टम का भी पुलिस टीम द्वारा जायजा लिया गया। बैंक एवं एटीएम परिसर में आने जाने वाले ग्राहकों तथा बैंक परिसर के बाहर मौजूद लोगों की भी चेकिंग की गई। 


खासकर बुजुर्गों तथा महिलाओं के समीप दिखने वाले ऐसे लोग जो कि सहयोग करने के बहाने इनके साथ धोखाधड़ी करते हैं उनकी भी चेकिंग की गई। बैंकों के गार्ड्स व प्रवेश द्वारों का भी सुरक्षा की दृष्टि से अवलोकन किया गया इस संबंध में सभी थानों की पुलिस टीम द्वारा बैंकों की सुरक्षा तंत्र की मजबूती तथा उसे बढ़ाने के उपायों को बैंक प्रबंधन से चर्चा की गई।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में जिले के समस्त थानों द्वारा आज उक्त कार्यवाही की गई है तथा बैंकों एवं एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था तथा बैंक परिसर के अंदर व बाहर अपराध को घटित होने से रोकने हेतु ऐसी चेकिंग कार्यवाही आगे भविष्य में भी की जाती रहेंगी।

Post a Comment

0 Comments