आज भारी बारिश की संभावना, 18 जिलों के लिए एलर्ट जारी

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में शनिवार को भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग (Weather Update) ने दी है। शनिवार को प्रदेश के तकरीबन 18 जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने बिलासपुर समेत छह जिलों में रेड और रायपुर समेत 12 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इन क्षेत्रों में जमकर बादल बरसेंगे, वहीं कुछ एक स्थान आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई जा रही है।

शुक्रवार सुबह से ही रायपुर में मौसम (Weather Update) सामान्य रहा और आंशिक रूप से बादल छाए रहे। तापमान में बढ़ोतरी की वजह से उमस लोग परेशान रहे। शाम को मौसम में अचानक बदलाव हुआ और रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में जमकर वर्षा हुई। इससे मौसम खुशनुमा हुआ और लोगों को उमस से राहत मिली। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान दुर्ग में 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

Weather Update : 6 में रेड तो 12 में जिलों में ऑरेंज अलर्ट

सूबे के बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली व महासमुंद जिलों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, कबीरधाम, बेमेतरा, बस्तर, कांकेर और कोंडागांव जिले में भारी वर्षा होने की संभावना के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments