मनीष राज सिंघानिया बने फेडरेशन ऑफ आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के 36वें अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ से पहली बार कोई फाडा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है

 


रायपुर। प्रसिद्ध उद्योगपति और रालास मोटर के संचालक मनीष राज सिंघानिया, देश के ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन यानी फाडा (फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। वे फाडा के 36वे राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। उन्होंने आज अध्यक्ष के रुप में शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। बता दें, छत्तीसगढ़ से पहली बार कोई फाडा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है।

उद्योगपति मनीष राज सिंघानिया ने निवर्तमान अध्यक्ष विंकेश गुलाटी का स्थान लिया जिनका 2 साल का कार्यकाल 22 अगस्त को पूरा हो गया है। मनीष सिंघानिया ने आज 24 अगस्त को 58वीं जनरल वार्षिक मीटिंग में अपने कार्यकारिणी के साथ शपथ ग्रहण किया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ किया गया। मनीष राज सिंघानिया अब तक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे साथ ही छत्तीसगढ़ रायपुर डीलर एसोसिएशन के 6 साल से अध्यक्ष रहे हैं।

उन्होंने अपने भाषण में कहा – इतनी बड़ी पोस्ट सँभालने का मौका मिल रहा है। इस पोस्ट को सही नेतृत्व और सही जिम्मेदारी से निभा पाऊं यही कामना है। उन्होंने आगे कहा – FADA का नाम सभी जिलों, सभी तहसीलों तक पहुंचे। मैं यह प्रयास करूँगा कि हिन्दुस्तान का हर एक डीलर FADA का मेंबर बने और इसकी ताकत इसके मेंबर से है। उन्होंने हरित पहल को लेकर कहा कि हिन्दुस्तान में हर दिन 2 करोड़ गाड़ियां बिकती हैं।

उन्होंने कहा, हम अगर हर गाडी की बिक्री के साथ सभी ग्राहकों को एक पौधा देंगे तो ये कितना प्रकृति में कितना जादुई असर देखने को मिलेगा। उन्होंने आगे बताया कि उनके रालास मोटर्स ने हर गाडी के साथ अब तक 22 हजार आम के पौधे ग्राहकों को गिफ्ट कर चुके हैं। अपने उद्बोधन के दौरान उन्होंने भविष्य में आने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों को किस तरह बदलाव के रुप में देखना होगा , हरित पहल समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी।

Post a Comment

0 Comments