जादू-टोने के शक में माता-पिता को उतारा मौत के घाट… 7 आरोपी गिरफ्तार



 रायगढ़। दाेहरे अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। जादू-टोने के शक पर माता-पिता की हत्या करने वाले 2 बेटे सहित 7 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 7 आरोपियों ने मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिए थे। मामला रायगढ़ जिले के सरिया थाना क्षेत्र का है।


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को 1 अगस्त को सूचना मिली कि सरिया थाना क्षेत्र के ग्राम नदीगांव सूरजगढ़ महानदी पुल नीचे एक अधेड़ महिला एवं अधेड़ पुरूष का शव है। धारा 302 IPC का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसी बीच थाना प्रभारी सरिया को मृतकों की पहचान महेशपुर बागबाहर के सुकरू यादव (40 साल) मनमती यादव (35 साल) के रूप में हुई । थाना प्रभारी अपने टीम के साथ महेशपुर पहुंचकर गोपनीय तरीके से जानकारी लेने पर विधि से संघर्षरत बालक सहित कुल 8 लोगों के द्वारा मिलकर जादू टोना के संदेह पर हत्या की घटना को अंजाम देने की जानकारी मिली। 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों का खुलासा –

पूछताछ में मृतक दंपती के बेटे ने बताया कि दो भाई और एक बहन है। इसके माता पिता अलग रायगढ़ भगवानपुर में रहकर माली का काम करते थे। वे लोग जो भी कमाते है दोनों भाइयों को कुछ नहीं देते। यह लोग अपने गांव की खेती कर जीवन यापन कर रहे है। बड़े भैया खुलेश्वर यादव कुछ माह से मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गया था, जिसे सतगुरु आश्रम ग्राम झीमकी के पास ले जाकर झाड़-फूंक किये तो तांत्रिक छत्रमोहन यादव बोला कि तुम्हारे भैया को तुम्हारे माता-पिता मिलकर जादू टोना कर पागल कर दिए हैं। तुम लोग उन्हें जान समेत मार दोगे तो तुम्हारा भाई ठीक हो जाएगा और तुम आर्थिक रूप से भी संपन्न हो जाओगे। तब यह अकेले इस काम को कर पाने में अक्षम होने के कारण अपने जीजा नरसिंह यादव और चचेरे भाई राजू राम यादव, भोले शंकर यादव, शंकर यादव, खगेश्वर यादव, ईश्वरी यादव और दशरथ यादव के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाएं । प्लान के तहत यह लोग हत्या कर शव को महानदी में फेंकना तय किए थे। सभी आरोपी एक गाडी में बैठकर भगवानपुर पहुंचे और अपने माता-पिता को झूठ बोलकर सूरजगढ़ महानदी पुल के उस पार सरिया भटली रोड तक ले गए। वहा अधेड़ महिला एवं अधेड़ पुरूष की गला दबाकर मौत के घाट उतार दिए। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से 5 नग मोबाइल, बोलेरो वाहन जब्त किया गया है ।

गिरफ्तार 7 आरोपी –

1- विधि से संघर्षरत बालक (17.9 माह)
2- नरसिंह यादव पिता जगबंधु यादव उम्र 28 वर्ष निवासी झरन थाना लैलूंगा (मृतक का दामाद)
3-राजूराम यादव पिता कमल यादव उम्र 35 वर्ष निवासी महेशपुर थाना बागबाहर जिला जशपुर (मृतक का भतीजा)
4- भोले शंकर यादव पिता स्वर्गीय मोहन राम यादव उम्र 21 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर
5-शंकर यादव उर्फ कैलाश पिता स्वर्गीय बुद्धू यादव उम्र 35 वर्ष निवासी महेशपुर थाना बागबाहर
6-खगेश्वर यादव पिता लेखन यादव उम्र 35 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर
7- ईश्वरी यादव पिता स्वर्गीय गणेसोरो यादव उम्र 45 वर्ष निवासी खुंटापानी थाना बागबाहर

फरार आरोपी –

दशरथ यादव पिता ईश्वर यादव साकिन मठ पहाड़ थाना बागबाहर जिला जशपुर

तांत्रिक – छत्रमोहन यादव निवासी ग्राम झिमकी चौकी कोतबाजिला जशपुर (धारा 120 IPC के तहत आरोपी)

Post a Comment

0 Comments