गौरव तिरंगा पदयात्रा की हुई शुरुआत



 आजादी की अमृत महाउत्सव (elixir of inspirations of the warriors of freedom struggle)के तहत 75 किलोमीटर की तिरंगा गौरव पदयात्रा आखिरकार बिलाईगढ़ विधानसभा (Bilaigarh Assembly)के सरसींवा से आगाज हुई। जहाँ सबसे पहले विधायक ने महामाया मन्दिर( Mahamaya Temple) में पूजा अर्चना कर थाना परिसर में झंडा चढाकर पदयात्रा की शुरुआत की।

दरसल बिलाईगढ़ विधानसभा के संसदीय सचिव चंद्रदेव रॉय ने 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महाउत्सव के तहत राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के सम्मान में तिरंगा गौरव पदयात्रा की शुरुआत हुई। जो सरसींवा के माहामाय मंदिर से पूजा अर्चना के साथ थाना परिसर में झंडा फहराया गया जिसके बाद पदयात्रा आगे बढ़ी।

आपको बता दें की गौरव तिरंगा पदयात्रा मुख्य सड़क से होकर सीधा नगर पंचायत भटगांव पहुँचा। इस दौरान तिरंगा पदयात्रा का लोगों ने जगह -जगह आतिशबाजी और फूलों की बरसात कर स्वागत किया । गौरतलब तिरंगा पदयात्रा जब मुख्य सड़को के छोटे-छोटे कस्बो और गांवों से गुजरने लगी। स्कूली छात्र -छात्रओं सहित ग्रामीणों ने तिरंगा झंडा के सम्मान करते फूलों की बरसात की। बहरहाल यह गौरव तिरंगा पदयात्रा भटगांव नगर में समापन हुआ।

Post a Comment

0 Comments