स्वतंत्रता दिवस से पहले, IB ने दिल्ली पुलिस को लश्कर, JeM . से खतरे की दी चेतावनी, जारी किया अलर्ट

 


नई दिल्ली. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले लश्कर-ए-तैयबा (LeT), जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और अन्य कट्टरपंथी समूहों द्वारा संभावित आतंकी हमले के लिए अलर्ट जारी किया है।


आईबी की 10 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर, जैश और अन्य कट्टरपंथी समूहों से खतरा है। इसने दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में सख्त प्रवेश नियम लागू करने का निर्देश दिया है।


रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे पर हमले और उदयपुर और अमरावती की घटनाओं का उल्लेख है।


आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त को कार्यक्रम स्थल पर सख्त प्रवेश नियम लागू करने को कहा गया है।


कड़ी नजर रखने के निर्देश


खुफिया एजेंसियों ने उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए पुलिस को उग्रवादी समूहों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं.


JeM और LeT को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने की हिदायत


रिपोर्ट के मुताबिक, पाक आईएसआई जैश और लश्कर के आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट देकर आतंकी हमलों को भड़का रहा है। JeM और LeT को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने की हिदायत दी जा रही है.


जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को दे सकते हैं अंजाम


आईबी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों को स्वतंत्रता दिवस से पहले कट्टरपंथी समूहों पर नजर रखने का निर्देश दिया है. ISI द्वारा बनाए गए लश्कर-ए-खालसा में अफगान फाइटर को शामिल किया गया है। यह आतंकी संगठन जम्मू में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है।

Post a Comment

0 Comments