इस दिग्गज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया, आईपीएल में भी नहीं आएंगे नजर

 


भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने बुधवार को संन्यास का एलान किया। 36 साल के उथप्पा अब आईपीएल में भी नहीं नजर आएंगे।

2007 में टी 20 विश्व कप के पहले संस्करण में उथप्पा ने भारत को पाकिस्तान को बॉल आउट करने में मदद की थी। उन्होंने बॉलिंग करते हुए सीधे स्टंप पर निशाना साधा था। इसके बाद उनके सेलिब्रेशन ने सभी फैन्स का दिल जीत लिया था। इसके बाद उथप्पा भारतीय क्रिकेट में एक चर्चित नाम बन गए थे।

उथप्पा ने संन्यास का एलान करते हुए ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा- अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए और मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।

उथप्पा ने लिखा- प्रोफेशनल क्रिकेट खेले मुझे 20 साल गुजर चुके हैं। देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का पल रहा है। इस दौरान कई उतार-चढ़ाव आए। यह काफी चुनौतीपूर्ण और मजेदार रहा है। इससे मुझे एक इंसान के रूप में बढ़ने में मदद मिली। हालांकि, अब मैंने रिटायर होने का फैसला लिया है। इस मौके पर मैं बीसीसीआई अध्यक्ष, सचिव और बोर्ड के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद कहना चाहूंगा। उन्होंने मेरे करियर में मुझे काफी समर्थन दिया। साथ ही मैं कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन और केरल क्रिकेट एसोसिएशन को मौका देने के लिए भी धन्यवाद देना चाहूंगा।

Post a Comment

0 Comments