आरक्षण मामले में भाजपा पर जमकर बरसे सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में 58% आरक्षण के विरोध में हाईकोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेताओं द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने जोरदार हमला बोला है। सीएम ने कहा कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने बिना तैयारी के आरक्षण लागू कर दिया। कोर्ट का फैसला पढ़ लें तो स्पष्ट हो जाएगा कि फैसला पक्ष में क्यों नहीं आया। निश्चित रूप से इस फैसले से लोगों का नुकसान हुआ है, इसलिए हमने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट में महंगे वकील रखने के आरोपों पर सीएम ने कहा, भाजपा बताए कि 15 साल सरकार रही, तब किन किन वकीलों को खड़ा किया।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के अंतर्गत बालोद जिले के गुण्डरदेही, डौंडी लोहारा और बालोद विधानसभा क्षेत्र के प्रवास से लौटे सीएम बघेल ने हेलीपेड पर कई मुद्दों पर मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि लोगों में उत्साह है। वे योजनाओं का लाभ ले रहे हैं और संतुष्ट हैं। आम आदमी पार्टी द्वारा गुजरात में ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू करने पर सीएम ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ सरकार को कॉपी कर रहे हैं। पहले अरविंद केजरीवाल बताएं कि दिल्ली और पंजाब में उनकी सरकार है तो वहां क्यों लागू नहीं किया। न्यू पेंशन स्कीम (NPS) की राशि 17 हजार करोड़ नहीं मिलने पर सीएम बोले कि केंद्र सरकार अड़ंगा लगा रही है, लेकिन उसका भी हल निकलेगा। इसके लिए पहल कर रहे हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिए जल्दी बादल छंट जाएंगे। अशोक गहलोत के कोच्चि दौरे को लेकर सीएम ने बताया कि उनका (गहलोत का) दौरा पहले से ही तय था। भाजपा नेताओं के बस्तर दौरे पर सीएम बोले कि पहले ही बस्तर की जनता उन्हें नकार चुकी है। अब ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें पसंद करे।

कांग्रेस, जोगी कांग्रेस के कुछ नेताओं के भाजपा प्रवेश पर सीएम ने कहा कि अभी जोगी कांग्रेस के पीछे लगे हैं। वैसे पूरे देश में विपक्षी दलों के पीछे लगे हैं। जहां नहीं सक पा रहे हैं, वहां ईडी, आईटी, सीबीआई के जरिए कार्रवाई कर रहे हैं, डराने, धमकाने और पाला बदलवाने के लिए। सीएम ने कहा कि हम लोग सतर्क ही हैं।

Post a Comment

0 Comments