रेलवे में 3150 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

  


रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने दक्षिण रेलवे के लिए अप्रेंटिस के 3150 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन भर्तियों को तीन कैटेगरी में पूरा किया जाएगा. जिसमें फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई ट्रेड्स के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2022 है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Age Limit

आवेदन करने अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी\/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट मिलेगी 

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के लोगों को 100 रुपये बतौर शुल्क देने होंगे. एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.दो साल तक की होगी ट्रेनिंगट्रेनिंग की अवधि एक साल से दो साल होगी. ट्रेनिंग पूरा होने के बाद ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा. 

Post a Comment

0 Comments