36वां राष्ट्रीय खेल : छत्तीसगढ़ को मिला एक और पदक

 


रायपुर। देश में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेल के दौरान आज छत्तीसगढ़ के हिस्से एक और पदक आया। सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा के महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ को कांस्य पदक मिला है। 36वें राष्ट्रीय खेल के दौरान सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा में मिली इस सफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने टीम को बधाई दी है।

गौरतलब है कि आज सॉफ्ट टेनिस स्पर्धा के अंतर्गत महिला वर्ग का सेमीफाइनल मैच खेला गया। यह पूरा मैच दोनों ही टीमों के लिए संघर्षपूर्ण रहा। जिसमें पहला डबल्स का मुकाबला छत्तीसगढ़ की मेघा बंजारे और संजना टांक ने गुजरात की ऋत्वि और पुनरवा को टाई ब्रेक में 4-4 (7-5) से हराकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे सिंगल में छत्तीसगढ़ की त्रिवेणी सौनकर और गुजरात की हेतवी चौधरी के बीच हुए मैच में त्रिवेणी 2-4 से पीछे रह गई, जिससे स्कोर 1-1 हो गया।

तीसरे डबल्स मैच में छत्तीसगढ़ की उर्वशी बंजारे और निधि डोंगरे ने गुजरात की आयशा और निशा के विरुद्ध कड़ा संघर्ष करते हुए एक समय में 4-3 की बढ़त बना ली, लेकिन बाद में गुजरात की टीम ने वापसी करते हुए मैच टाई ब्रेक में 4-4 (7-2) से जीत लिया और फायनल पहुंच गई, जिससे छत्तीसगढ़ के हिस्से कांस्य पदक आया। इस सफलता के लिए खिलाड़ियों को सॉफ्ट टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल पुसदकर, महासचिव प्रमोद ठाकुर, टीम के कोच संजय शुक्ल, मैनेजर अनीसा लकरा, सीडीएम अतुल शुक्ला, डिप्टी सीडीएम रूपेंद्र सिंह चौहान ने बधाई एवं शुभकामनाए दी हैं।

Post a Comment

0 Comments