आनलाइन सट्टे के दो ब्रांच हेड गिरफ्तार, दुबई कनेक्शन की मिली जानकारी



 बिलासपुर। चकरभाठा पुलिस ने आनलाइन सट्टे के ब्रांच हेड को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से एक लैपटाप, चार मोबाइल, नकदी रकम जब्त किया है। वहीं, बैंक एकाउंट में एक लाख 35 हजार स्र्पये होल्ड कराए गए हैं। सटोरियों से पूछताछ में उनके दुबई कनेक्शन का पता चला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है

बीते दिनों चकरभाठा पुलिस ने आनलाइन सट्टा एप महादेवा और रेड्डी अन्ना के चार सटोरियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर सटोरियों को किराए पर बैंक एकाउंट देने वालों को भी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा 200 से अधिक बैंक एकाउंट में 55 लाख स्र्पये होल्ड कराए गए हैं। मामले की जांच में पता चला कि चकरभाठा में रहने वाला जगदीप सिंह(37) महाराष्ट्र के पुणे से सट्टे का ब्रांच चलाता है। वहीं, चकरभाठा निवासी रोहित गिदवानी(30) भी सट्टे के कारोबार से जुड़ा है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसमें पता चला उन्होंने मोटी रकम देकर ब्रांच लिया है। पुलिस ने आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

इंफार्मेशन टेक्नोलाजी में इंजीनियर है आरोपित

आरोपित जगदीप सिंह ने 2007 में इंफार्मेशन टेक्नोलाजी में इंजीनियरिंग की है। इसके बाद वह सट्टे के कारोबार से जुड़ गया। बीते दिनों वह आनलाइन सट्टे के कारोबार से जुड़ गया। उसने पूछताछ में बताया कि सौरभ और रवि नाम के युवक एजेंट बनाते हैं। दोनों सट्टे की कमाई का 69 प्रतिशत खुद रखते हैं। 12 प्रतिशत ब्रांच वालों को दिया जाता है। गुजरात के राजकोट में रहने वाले राकेश राजदेव ने उन्हें 11 प्रतिशत कमिशन में ब्रांच दिलवाया है। ऊपर से ब्रांंच दिलवाने वाले को कमाई का आठ प्रतिशत रकम दिया जाता है।

ऐसे चलता है पूरा सिस्टम

आनलाइन सट्टे के इस पूरे कारोबार में सबसे निचला हिस्सा ब्रांच होता है। यहां पर छह लोगों की टीम काम करती है। इनके पास तीन लैपटाप, छह बैंक एकाउंट और 10 से 12 मोबाइल होता है। हर ब्रांच के ऊपर एक चेकर होता है। एक चेकर पांच ब्रांच को संभालता है। चेकर के ऊपर हेड आफिस है। यह आफिस दुबई से संचालित हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments