LIC ने लॉन्च की नई स्कीम, जमा प्रीमियम पर मिलेगा 10 गुना पैसा

 


भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपनी नई स्कीम शुरू कर दी है। एलआईसी की कई योजनाएं ऐसी है, जिसका लाभ ग्राहक उठा सकते हैं। अक्सर लीक ग्राहकों के लिए नए-नए और शानदार स्कीम लाता है। इस बार भी एलआईसी बेहद की खास स्कीम लेकर आया है, जो त्योहारों के इस माहौल में किसी गिफ्ट से कम नहीं है। इस स्कीम का नाम एलआईसी धन वर्षा-866 है, जो हाल ही में मार्केट में पेश की गई है। यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान है, जो मट्युरिटी और लाइफ कवर की पूरी गारंटी देता है। इसे बीमा कंपनी ने सोमवार को लॉन्च किया है।


सिंगल प्लान से ग्राहकों को 10 गुना रिस्क कवर भी मिलता है। इस स्कीम के लिए एलआईसी ने दो ऑप्शन दिए हैं। पहले ऑप्शन में टेबुलर प्रीमियम के 1.25 गुना मृत्यु लाभ गारंटेड एडीशन बोनस के साथ मिलता है। इसका मतलब यह है की यदि किसी ग्राहक ने 10 लाख सिंगल प्रीमियम इस स्कीम के तहत दिया है और उसकी मौत हो जाती है। तो इस स्थिति मएब नॉमिनी को 12.5 लाख गारंटेड एडीशन बोनस के साथ दिया जाएगा।


बता दें की इस यकीं में गारंटेड बोनस ग्राहकों के चुने हुए ऑप्शन और टर्म के आधार पर होगा। वहीं दूसरे ऑप्शन की बात करें तो टेबुलर प्रीमियम का 10 गुना मृत्यु लाभ गारंटेड एडीशन बोनस के साथ मिलेगा। दूसरे ऑप्शन की तुलना में ग्राहकों को पहले ऑप्शन में अधिक बोनस मिलेगा। इस पॉलिसी में लों और सरेंडर की सुविधा मौजूद है। ग्राहक एलआईसी धनवर्षा स्कीम में 15 साल का टर्म चुनने पर 3 साल तक की पॉलिसी और 10 साल के टर्म पर 8 साल ही पॉलिसी लेने लोगी। पहले ऑप्शन के लिए पॉलिसी लेने की उम्र अधिकतम 60 साल है और ऑप्शन 2 के लिए अधिकतम उम्र 35 साल ही होगी।

Post a Comment

0 Comments