सिर्फ 3 दिन के लिए आज खुला इस कम्पनी का IPO, कमाई का है अच्छा मौका

 


अगर आप एक निवेशक है और अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए आज 14 नवंबर को Rustomjee ब्रांड के तहत प्रॉपर्टी बेचने वाली मुंबई की कंपनी कीस्टोन रियल्टर्स (Keystone Realtors) का आईपीओ खुल गया है. जिसमें निवेश करके आप बेहतर कमाई कर सकते हैं. निवेशक इस आईपीओ में 16 नवंबर तक पैसे लगा सकते हैं. इस आईपीओ के तहत, 560 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इक्विटी शेयर (Fresh Equity Shares) जारी किए जाएंगे।


इसके अलावा, कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 75 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी. कंपनी इस आईपीओ के जरिए 635 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इसलिए इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 514-541 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इसमें आपको कम से कम 13878 रुपए के शेयर खरीदने होंगे. इश्यू पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए 16 नवंबर तक खुला रहेगा।


कीस्टोन रियल्टर्स के CMD बोमन रुस्तम ईरानी का कहना है कि हमारी कंपनी विश्वास और टीम वर्क पर बनी है. मुझे उम्मीद है कि हमारी स्मार्ट/हार्ड वर्किंग टीम रुस्तमजी को हायर लेवल तक ले जाने के लिए बेहतर रिजल्ट प्राप्त करती रहेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस आईपीओ का मकसद सफल रहेगा. ईरानी ने कहा कि मैं पॉजिटिव हूं कि जनता हमारी उपलब्धियों को समझेगी. लंबे समय तक हम शानदार रिटर्न देंगे।


आईपीओ से जुड़ी अहम जानकारी

निवेशक इस आईपीओ में 16 नवंबर तक पैसे लगा सकते हैं. इस आईपीओ के तहत, 560 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 75 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी।


इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 514-541 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. इश्यू 14 नवंबर को पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 16 नवंबर को बंद होगा.


ओएफएस के एक हिस्से के रूप में, प्रमोटर बोमन रुस्तम ईरानी अब 37.5 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे. वहीं, इसमें पर्सी सोराबजी चौधरी और चंद्रेश दिनेश मेहता द्वारा 18.75 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री भी शामिल है।


कंपनी का इरादा 341.6 करोड़ रुपये का इस्तेमाल उधार के री-पेमेंट/ प्री-पेमेंट के लिए करने का है. आईपीओ के तहत, मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान और भविष्य की रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स के अधिग्रहण लिए किया जाएगा. इसके अलावा, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल करने की योजना है।


इश्यू का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए, 35 फीसदी रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए और शेष 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है. निवेशक न्यूनतम 27 इक्विटी शेयरों और उनके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं।


एंकर निवेशकों से जुटाए 190 करोड़

कीस्टोन रियल्टर्स पहले ही एंकर निवेशकों से 190 करोड़ रुपये जुटा चुकी है. BSE की वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक सर्कुलर के अनुसार, उसने 16 एंकर निवेशकों को 541 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 35.21 लाख इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है, जिससे ट्रांजेक्शन साइज 190.5 करोड़ रुपये हो गया है।


अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA), मॉर्गन स्टेनली और सेंट कैपिटल ने एंकर निवेशक हिस्से का लगभग 35 प्रतिशत हिस्सा लिया. घरेलू म्यूचुअल फंड जैसे आदित्य बिड़ला म्यूचुअल फंड, IDFC म्यूचुअल फंड, टाटा म्यूचुअल फंड और क्वांट म्यूचुअल फंड ने भी एंकर निवेशक हिस्से में हिस्सा लिया. एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भी एंकर निवेशकों में शामिल हैं।


ये काम करती है कंपनी

Keystone Realtors कंपनी की स्थापना 1995 में हुई थी. कीस्टोन रियल्टर्स के पास मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (MMR) में 32 कंप्लीटेड प्रोजेक्ट्स, 12 ऑनगोइंग प्रोजेक्ट्स और 19 आगामी प्रोजेक्ट्स थीं. इसमें अफोर्डेबल, मिड और मास, एस्पिरेशनल, प्रीमियम और सुपर प्रीमियम कैटेगरी के तहत प्रोजेक्ट्स की एक कंप्रेहेंसिव रेंज शामिल है।


ये सभी रुस्तमजी ब्रांड के तहत आते हैं. इसके अलावा, मुंबई स्थित रियल एस्टेट डेवलपर ने मार्च 2022 तक 20.05 मिलियन वर्ग फुट हाई वैल्यू और अफोर्डेबल रेसिडेंशियल बिल्डिंग्स, प्रीमियम गेटेड एस्टेट्स, टाउनशिप, कॉर्पोरेट पार्क, रिटेल स्पेसेस, स्कूल, आईकॉनिक लैंडमार्क्स और अलग-अलग अन्य रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स डेवलप किया है. कंपनी के इक्विटी शेयर BSE और NSE दोनों बाजारों में लिस्ट होंगे।


Post a Comment

0 Comments