मनेन्द्रगढ़ और चिरमिरी कलेक्टर ने नगर में साफ-सफाई व्यवस्था का किया औचक निरीक्षण, कहा –साफ-सफाई और कचरों के निपटान में कोताही बर्दाश्त नहीं

 


मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कलेक्टर  पी.एस. धु्रव आज सुबह मनेन्द्रगढ़ और चिरमिरी नगर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। कलेक्टर ने मनेन्द्रगढ़ में बस स्टैण्ड इलाके में जगह-जगह पसरी गंदगी को देखकर नाराजगी जताई और अधिकारियों को तत्काल साफ-सफाई कराने के सख्त निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि साफ-सफाई नियमित रूप से हो, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।



कलेक्टर ने सूखे और गीले कचरे का पृथक-पृथक संग्रहण कराने और उसे एसएलआरए सेंटर भेजवाने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने खेड़िया टॉकिज चौराहा, साई मंदिर चौहारा, बस स्टैण्ड चौक, स्टेशन रोड सहित अन्य इलाकों का पैदल भ्रमण कर साफ-सफाई की स्थिति का मुआयना किया।

कलेक्टर  धु्रव इसके पश्चात् चिरमिरी पहुंचे और नगर निगम कार्यालय के आस-पास के इलाकों सहित हल्दी बाड़ी, साडा कॉम्प्लेक्स, कालीबाड़ी चौराहा, बड़ा बाजार थाना परिसर, साप्ताहिक बाजार में पैदल भ्रमण कर साफ-सफाई की व्यवस्था का मुआयना किया। उन्होंने चिरमिरी में साडा कॉम्प्लेक्स से लेकर सेंट्रल बैंक तक नाली की अच्छे से साफ-सफाई कराने, बस स्टैण्ड के समीप पड़े कचरे का तत्काल उठाव व सामुदायिक शौचालय की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। चिरमिरी के साप्ताहिक बाजार में बने चबूतरों की मरम्मत कराने तथा वहां निर्मित शौचालय को शुरू करवाए जाने के निर्देश निगम कमिश्नर  विजेन्द्र सारथी को दिए। कलेक्टर  धु्रव ने लाहिड़ी कॉलेज के पास बने सामुदायिक शौचालय की मरम्मत कराने तथा उसके आस-पास उगी झाड़ियों को कटवाने के साथ ही पानी निकासी के लिए नालियों की साफ-सफाई व मरम्मत कराने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments