सीता माता पर विवादित टिप्पणी कर घिरे विकास दिव्यकीर्ति, लोग बोले- बैन करो Drishti IAS

 


लोकप्रिय UPSC कोचिंग सेंटर दृष्टि IAS के डॉ. विकास दिव्यकीर्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें वे सीता मैया की तुलना कुत्ते के चाटे घी से करते हुए नजर आते हैं. अब इस क्लिप को देखने के बाद लोग काफी भड़के हुए हैं. ट्विटर पर हैशटैग #BanDrishtiIAS टॉप ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर यूजर्स दृष्टि अकादमी को बैन करने की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि भगवान राम और सीता मैया पर की गई डॉ. विकास दिव्यकिर्ती की बेतुकी टिप्पणी से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।


साध्वी प्राची ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि हर सेकंड में सनातनियों के ट्वीट आने चाहिए. हिंदुत्व का अपमान अब हिंदुस्तान नहीं सहेगा. इसके बाद से ट्विटर पर हैशटैग #BanDrishtiIAS से लोगों की प्रतिक्रियाओं की बाढ़-सी आ गई है. लोग सवाल कर रहे हैं कि विकास दिव्यकीर्ति जैसे तथाकथित सेक्युलर लोग केवल हिंदु धर्म का अपमान करने का दुस्साहस कहां से जुटाते हैं? क्या उनमें दूसरे मजहब के जरिए वे लोगों के बीच उदाहरण सेट करने की हिम्मत नहीं है. क्या उदाहरण देने के लिए हिंदू देवी-देवताओं के ही नाम हैं?



हिंदुत्व का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान’



https://twitter.com/MajorPoonia/status/1590738155405479938?t=fCCjX4TBxjIfedye2aPivA&s=19 अगर विकास दिव्यकीर्ति के मन में सनातन को लेकर कोई कुंठा नहीं है तो बार-बार उसके सनातन विरोधी प्रसंग सामने कैसे आ जाते हैं? दिव्यकीर्ति बहुत बड़े तीस मार खां हैं- ठीक है, बहुत कुछ उखाड़ा है- ये भी ठीक है लेकिन अगर ऐसा करोगे तो कैसे चलेगा?

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति शिक्षक और लेखक हैं. वे दृष्टि द विजन नाम से एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं, जो पूरी तरह से यूपीएससी की तैयारी के लिए समर्पित है. इसकी स्थापना 1999 में उन्होंने डॉ. तरुना वर्मा के साथ मिलकर की थी. कोचिंग सेंटर शुरू करने से पहले डॉ. विकास दिव्यकीर्ति चर्चित आईएएस अधिकारी थे

Post a Comment

0 Comments