24 घंटे में सिर्फ 157 नए केस, एक्टिव मामलों में भी आई गिरावट



 चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोनी संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आ रही है, वहीं भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले आए हैं। केंद्र सरकार लगातार कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर एहतियात बरत रही है और मंगलवार को देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल भी कर रही है। इस बीच बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 157 नए केस सामने आए हैं। वहीं एक्टिव मामलों में भी गिरावट दर्ज की गई है।


आज देशभर में की जा रही मॉकड्रिल

कोरोना संकट से निपटने के लिए आज देशभर के अस्पतालों में मॉकड्रिल की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन और सतर्क रहने का आग्रह किया है। मांडविया ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइंस की नीति का पालन करने और संवेदनशील लोगों को सर्तकता डोज देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हम निरंतर सामूहिक प्रयासों से ही संक्रमण से पार पा सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज खुद दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


इस बीच नए साल के जश्न को लेकर भी कई राज्यों में सख्ती लागू कर दी गई है। कर्नाटक में नए साल के जश्न के दौरान पार्टी में शामिल सभी लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी रात में 1 बजे तक ही किया जा सकता है। इधर गोवा में फिलहाल किसी भी तरह की पाबंदी नहीं लगाई गई है।


गोवा सरकार का कहना है कि फिलहाल कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए हैं लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या यदि बढ़ती है तो फिर गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब आदि राज्यों में भी नए साल के जश्न को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।

Post a Comment

0 Comments