कांग्रेस नेता दलवई ने सीएम योगी को लेकर दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा ?


 कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के भगवा कपड़ों को लेकर टिप्पणी की है. दलवई ने कहा, सीएम योगी को भगवा कपड़ों की जगह मॉर्डन कपड़े पहनने चाहिए. कांग्रेस नेता ने सीएम योगी को सलाह देते हुए कहा कि हर दिन धर्म की बात मत करो, भगवा वस्त्र मत पहनो और थोड़ा आधुनिक बनो. आधुनिक विचारों को अपनाओ.


मुंबई के दौरे पर हैं सीएम योगी


हुसैन दलवई का ये बयान सीएम योगी के मुंबई दौरे के बीच आया है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के मुंबई दौरे पर हैं. वह अगले महीने लखनऊ में होने जा रही ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में देश के बड़े उद्दोगपतियों को आमंत्रित करने के लिए मुंबई पहुंचे हैं. 


हुसैन दलवई ने कहा, सीएम योगी को महाराष्ट्र से उद्दोग लेने के बजाय अपने राज्य में नए उद्दोग विकसित करना चाहिए. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र ने उद्दोग के लिए अच्छी सुविधाएं दी हैं, इसलिए महाराष्ट्र से उद्दोग लेने के बजाय आपको राज्य में नए उद्दोग विकसित करने चाहिए. दलवई ने कहा कि मुख्यमंत्री को कुछ आधुनिकता अपनानी चाहिए क्योंकि उद्दोग आधुनिकता का प्रतीक है.


वहीं, मुंबई पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि उनके राज्य के लोगों को ‘उत्तर प्रदेश का निवासी होने’ पर अब गर्व महसूस होता है, जबकि पांच साल पहले तक ऐसा नहीं होता था. मुंबई में बसे उत्तर प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, पांच साल पहले, देश-विदेश, कहीं पर भी उत्तर प्रदेश के लोग अपनी पहचान नहीं बताते थे, अपने पैतृक स्थान के बारे में बात तक नहीं करते थे, लेकिन अब राज्य के लोगों को यह कहने में गर्व महसूस होता हैं. 


उन्होंने कहा, अब लोगों को (खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी बताने पर) शर्म या झिझक नहीं होती है. उत्तर प्रदेश में 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी लगातार दूसरी बार राज्य की सत्ता में आई थी. इस संदर्भ में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ, जब प्रदेश में पांच साल के शासन के बाद पार्टी दो तिहाई बहुमत से दोबारा सत्ता में लौटी.


उन्होंने कहा, यह मेरी सरकार द्वारा किए गए कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण यह संभव हुआ. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले पांच साल में हर क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए काम किया है.

Post a Comment

0 Comments