सभी मवेशियों की टैगिंग कर शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करें

 


समय-सीमा बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण करने के दिए निर्देश

धमतरी 03 जनवरी 2023

समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती प्रियंका महोबिया ने लंबित प्रकरणों का निबटारा शीघ्रता से और गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए। बैठक में उन्होंने सभी मवेशियों को पंजीकृत (टैगिंग) कर उनका टीकाकरण जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए, ताकि उन्हें विभिन्न प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित किया जा सके।
    कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह 11.00 बजे से आयोजित समय-सीमा बैठक में उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं ने बताया कि जिले में कुल दो लाख 66 हजार 830 पशु पंजीकृत हैं। उन्होंने बताया कि 20वीं पशु संगणना के आंकड़ानुसार जिले में मवेशियों की कुल संख्या दो लाख 93 हजार 902 है। प्रभारी कलेक्टर ने शेष छूटे हुए मवेशियों का पंजीयन अनिवार्य रूप से कराने और आवश्यक टीकाकरण जल्द से जल्द लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही एफएमडी वैक्सीनेशन का कार्य जल्द पूर्ण करने के लिए भी उप संचालक पशुपालन को निर्देशित किया। बैठक में आगामी दिनों में ग्राम एवं ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाली मानसगान प्रतियोगिता की आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के लिए कहा। साथ ही राज्य स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में जिले से शामिल होने वाले प्रतिभागियों के लिए सभी प्रकार की जरूरी तैयारियां सुनिश्चित करने हेतु खेल अधिकारी को निर्देश दिए। लोक सेवा केन्द्रों में राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों की अधिक संख्या को देखते हुए उसकी प्रतिदिन समीक्षा कर शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिए।
इसी तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जिले में प्रस्तावित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के आयोजन के लिए विधानसभावार आवश्यक तैयारियां समय से पूर्व पूरा करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में 26 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर भी शासन के निर्देशों का वाचन किया गया तथा नवीन निर्देशों के उपरांत विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपने की बात प्रभारी कलेक्टर ने कही। इसके अलावा अंतर्विभागीय समन्वय से संबंधित विषयों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  चंद्रकांत कौशिक, एसडीएम धमतरी  विभोर अग्रवाल, आयुक्त नगर निगम विनय पोयाम, संयुक्त कलेक्टर कृपाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments