भोपाल की निजी यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी बाघिन


भोपाल, 06 अगस्त 2023

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अक्सर लोगों को सड़क से गुजरने को दौरान बाघ दिख जाता है. बीते दिन एक निजी यूनिवर्सिटी में बाघिन टी-123 के घुसने से अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद वहां के कर्मचारियों ने  किसी तरह  भागकर अपनी जान बचाई. यह पूर घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

सीधे कुलपति के केबिन के सामने पहुंची बाघिन
दरअसल, कलियासोत डैम के करीब स्थित जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी में शनिवार सुबह 4.53 बजे बाघिन सीधे कुलपति के केबिन के बाहर पहुंच गई. जिसके बाद वहां तैनात कर्मचारी भाग गए.

कुछ देर बाद बाघिन वापस जंगल की ओर चली गई
बताया जा रहा है कि कैंपस के चारों तरफ तारों की फेंसिंग है लेकिन कई जगह से वो टूट चुकी है. इसी के चलते बाघिन कैंपस में घुस गई. हालांकि, कुछ देर बाद ही बाघिन वापस बाउंड्री लांघ कर जंगल की ओर चली गई.

कुछ दिनों पहले भी बाघिन के आने की तस्वीर हुई कैद
जानकारी के मुताबिक, टी-123 के 4 बच्चे भी हैं, जिनके साथ वो कलियासोत के इलाके में घूमती है. टी-123 के बच्चे 8 महीने के हो चुके हैं. ऐसे में वो अपना दायरा बढ़ा रहे हैं. उनकी खुराक भी बढ़ रही है. कुछ दिनों पहले मदरबुल फार्म में भी बाघिन के आने की तस्वीर कैद हुई थी. जहां उसने एक गाय पर हमला किया लेकिन गायों के झुंड ने उसे भगा दिया था.

Post a Comment

0 Comments