दुर्ग बस हादसा : 50 फीट गहरी खदान में गिरी बस, 13 की मौत, 10-10 लाख मुआवजा


भिलाई। दुर्ग जिले में केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस मंगलवार रात नौ बजे 20 फीट गहरी खदान में जा गिरी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। मामले में बस चालक पर 3 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं घटना के बाद से आक्रोशित अन्‍य कर्मचारियों ने कंपनी में काम बंद कर दिया है। हादसे पर राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शोक जताया है।

कुम्हारी हादसे के बाद दुर्ग कलेक्टर ऋचा चौधरी शर्मा सुबह निरीक्षण के लिए पहुंचीं। जहां पर जहां घटना हुई है वहां सड़क काफी सकरी है । घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटना में आज एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इस तरह से कुल 13 लोग की मौत होने की पुष्टि की जा रही है।

दुर्ग बस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री ने ट्वीट किया, "छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा दुःखद है। इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

दुर्ग कलेक्‍टर ऋचा चौधरी के अनुसार घटना की मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। कंपनी ने मृतकों के स्‍वजनों को दस-दस लाख रुपये की मदद के साथ ही परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने की बात कही है। कंपनी घायलों के उपचार का पूरा खर्च भी उठाएगी। इस हादसे में घायल 10 लोगों को रायपुर एम्‍स में भर्ती किया गया है। इनमें 6 महिलाएं और 4 पुरुष शाम‍िल हैं।

एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। यह हादसा फैक्ट्री से आधा किलोमीटर की दूरी पर हुआ है। गंभीर रूप से घायलों को रायपुर भेजा गया है। साथ ही प्राथमिक उपचार के लिए कुछ लोगों को धमधा के स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है।

इनकी मृत्यु हुई

शांति बाई देवांगन पति स्व बिहारी लाल 65 वर्ष महामाया वार्ड नंबर 3

सत्यनिशा पति अभय 45 वर्ष रामनगर कुम्हारी

कौशल्या निषाद रामनगर कुम्हारी

राजू ठाकुर

जीवंत पांडे ,रिसाली

मनोज ध्रुव

विक्कू भाई पटेल

कृष्णा

रामबिहारी यादव शास्त्री नगर भिलाई

कमलेश धृतलहरे पिता तुलसी धृतलाहरे सेक्टर 4 भिलाई

पुष्पा देवी पटेल पति फूलचंद पटेल उम्र 50वर्ष खुर्सीपार


मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग जिले के कुम्हारी में हुए बस हादसे को लेकर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृत व्यक्तियों के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने X पर पोस्ट कर संवेदना जाहिर की है।


----------------


Post a Comment

0 Comments