चोरों ने एक आलमारी से जेवर-पैसे चुराए, दूसरी का ताला नहीं टूटा तो उठा ले गए

महासमुंद। सरायपाली थाना क्षेत्र में चोरों ने कारोबारी के घर का मुख्य ताला तोडक़र अंदर घुस 17 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात व 4 लाख 80 हजार रुपए नगदी चोरी कर ली है। पुलिस की मानेे तो सोमवार-.मंगलवार की दरमियानी रात पूरा परिवार सो रहा था। चोर मुख्य गेट का ताला तोडक़र अंदर घुसे। कमरे में एक आलमारी का ताला तोडक़र उसमें रखे जेवरात और नगदी चोरी की। वहीं दूसरी आलमारी का ताला नहीं टूटा तो उस आलमारी को ही उठाकर ले गए। 

महल पारा वार्ड क्रमांक-3 किसान राइस मिल के पास सरायपाली निवासी किराना कारोबारी राजेंद्र रूंगटा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका परिवार सोमवार रात खाना खाकर सो गया था। मंगलवार सुबह करीब 4 बजे उनकी पत्नी शिवानी रूंगटा बाथरूम जाने के लिए उठी तो देखा कि बाथरूम के पास कमरे में रखा आलमारी का दरवाजा टूटा हुआ है और सामान बिखरा पड़ा है। उसने तुरंत इसकी जानकारी अपने परिजन को दी। उन्होंने देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला भी टूटा हुआ था। कमरे से आलमारी भी गायब थी। सुबह होने पर उन्हें चोरी की गई आलमारी घर से करीब 200 मीटर दूर खेत में पड़ी मिली। उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। 

पुलिस की पूछताछ में कारोबारी परिवार के बताया कि घर में दो आलमारियां रखी हुई थी। जिसमें एक का ताला तोडक़र चोरों ने उसमें रखे जेवरात और सामानों की चोरी की। वहीं दूसरे आलमारी का लॉक मजबूत था, नहीं टूटा तो उसे चोर उठाकर ले गए। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ  जुर्म दर्ज कर लिया है। आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की गई है, लेकिन कुछ इनपुट फिलहाल नहीं मिला है। 

मौका मुआयना करने पर पता चला कि चोरों की संख्या तीन से अधिक थी। मकान सूनी जगह पर है। चोर खेतों के रास्ते आए और ताला तोडक़र भीतर घुसे थे। घटना स्थल से दूर खेत में एक आलमारी मिली है। 

Post a Comment

0 Comments