बच्चे अपने भविष्य के प्रति रहे सजग एवं गंभीर- कलेक्टर

अनुपपुर।  कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कहा है कि सभी बच्चे अपने भविष्य के प्रति सजग एवं गंभीर रहे। आज के जीवन में कैरियर बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है और बच्चों का जीवन संवारना कैरियर काउंसलिंग का मुख्य उद्देश्य है। कलेक्टर ने कहा कि सभी विद्यार्थियों के जीवन में कैरियर बनाने के अनेक विकल्प हैं, जरूरी नहीं है कि डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर ही बना जाए, इसके अलावा ऐसे अनेक क्षेत्र हैं, जहां बच्चे अपना करियर बना सकते हैं। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ आज आदर्श आवासीय एकलव्य विद्यालय के ऑडिटोरियम अनूपपुर में हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में सफल विद्यार्थियों के लिए आयोजित कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तन्मय वशिष्ठ शर्मा, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग सरिता नायक सहायक संचालक अशोक शर्मा सर्व शिक्षा अभियान के एपीसी संतोष तिवारी सहित संबंधित विभाग के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने कहा कि कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम में ऐसे विद्यार्थी जो उत्सुकता के साथ सहभागिता निभा रहे हैं तथा जिनके मन में भविष्य को लेकर कोई प्रश्न उठ रहे हैं, तो उसका जवाब पाकर ही जाएं। यहां से जाने के बाद भविष्य को लेकर मन में किसी प्रकार की दुविधा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप यहां से अपने सपने को लेकर जाएं तथा उसके लिए अथक मेहनत एवं प्रयास जरुर करें सफलता आपको जरूर मिलेगी।

कार्यक्रम में स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी भोपाल एवं ए.के.एस. यूनिवर्सिटी सतना तथा संकल्प संकल्प ग्रुप ऑफ़ एजूकेशन अनूपपुर प्र कॉलेज अनूपपुर के विषय विशेषज्ञ उपस्थित थे उन्होंने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर उनके संघ का आधारित प्रश्नों का समाधान कारक उत्तर दिया। करियर काउंसलिंग कार्यक्रम में जैतहरी विकासखण्ड के 264 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया कार्यक्रम में विद्यार्थियों के अभिभावक व शिक्षको ने भी हिस्सा लिया ।


Post a Comment

0 Comments