कुत्तों ने मासूम को काटा, लोगों ने बचाया

जगदलपुर। शहर के दलपत सागर वार्ड में बीती रात आवारा कुत्तों के झुंड ने सडक़ पर खेल रहे एक मासूम को अपना शिकार बनाते हुए खींच लिया। मासूम की आवाज को सुनकर आसपास के लोगों ने बच्चे को बचाया और उसे  महारानी अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को परिजन घर ले गए।

बताया जा रहा है कि इन दिनों शहर के अलग-अलग मोहल्लों में काफी संख्या में आवारा कुत्तों का झुंड देखने को मिल रहा है, जिसके चलते मोहल्ले में आने जाने के दौरान कुत्तों के द्वारा उन्हें दौड़ाने के साथ ही हमला भी करते हैं।

ऐसा ही एक मामला रविवार की रात को देखने को मिला, जहां दलपत सागर वार्ड में रात को घर के बाहर खेल रहे 2 मासूम बच्चों में से एक बच्चे पर कुत्ते ने हमला कर दिया। आसपास खड़े लोगों ने बच्चे की आवाज को सुनने के बाद कुत्तों को भगाया और बच्चे को लेकर अस्पताल गए, जहाँ कुत्तों ने मासूम को जगह-जगह काटा था।

वहीं इस घटना के बाद से मोहल्ले वालों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी इन आवारा कुत्तों के खिलाफ चल रही मुहिम भी कई महीनों से बंद है, जिसके कारण शहर में आवारा कुत्तों के इस आतंक के चलते लोगों को डर का सामना करना पड़ रहा है।

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि जिस समय बच्चे की आवाज सुनाई दी और लोग भागे तो उन्होंने देखा कि उन कुत्तों के झुंड ने 2 वर्ष के बच्चे को 15 से 20 मीटर घसीट कर ले गए थे।

देखा जाए तो हर दिन रोजाना कुत्तों के काटने की शिकायत मिल रही है, इसके अलावा कुछ दिनों पहले करपावंड के ग्राम में एक आवारा कुत्ते ने 9 लोगों को एक ही दिन में अपना शिकार बनाया था, जिसके बाद गाँव वालों ने कुत्ते को खोजकर उसकी हत्या कर दी थी।


Post a Comment

0 Comments