टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा यात्रियों को गर्मी से बचाने बांट रहे ओआरएस सैशे

बिलासपुर। गर्मी व उमस के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है जिससे डिहाइड्रेशन की समस्या बढ़ जाती है।

डिहाइड्रेशन की रोकथाम और समय पर उपचार आवश्यक होता है । इसी संदर्भ में मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय के मार्गदर्शन व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के निर्देशन में गर्मी व उमस के दौरान यात्रियों को डिहाइड्रेशन अथवा निर्जलीकरण की समस्या से निजाद दिलाने जरूरतमंद यात्रियों को स्टेशनों व ट्रेनों में टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा ओआरएस सैशे उपलब्ध कराई जा रही है।

जिससे इस गर्मी व उमस भरी मौसम में किसी भी यात्री को डिहाइड्रेशन अथवा निर्जलीकरण की समस्या ना हो । उल्लेखनीय है कि भीषण गर्मी के मद्देनजर पानी की अधिक आवश्यकता की पूर्ति हेतु बिलासपुर रेल मण्डल द्वारा यात्रियों को स्वच्छ व शीतल पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में वाटर कूलर व वाटर नल की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

साथ ही मंडल के विभिन्न स्टेशनों में यात्रियों के पहुँच वाले स्थानों में पर्याप्त मात्रा में मटके में शीतल पेयजल की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है । बिलासपुर मंडल के इस अभिनव पहल से यात्रियों को ट्रेनों व स्टेशनों में पर्याप्त मात्रा में शीतल पेयजल के साथ ही ओआरएस सैशे की भी सुविधा मिल रही है । साथ ही यह पहल यात्रियों को उमस भरी गर्मी से राहत दिलाने में असरदार साबित हो रही है ।


Post a Comment

0 Comments