राष्ट्रवादी सामाजिक सैल्यूट तिरंगा की मीटिंग जूम एप में आयोजित किया गया

 


राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन सैल्यूट तिरंगा की जूम मीटिंग का आयोजन हुआ जिसमें भारत के 24 राज्यों के प्रदेश पदाधिकारियों ने अपने-अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। मीटिंग में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह जी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। मीटिंग का सफल संचालन सैल्यूट तिरंगा के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष  राजेश झा ने किया।

भारत सरकार की केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सैल्यूट तिरंगा की राष्ट्रीय संरशिक्षा  रेणुका सिंह जी ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि सैल्यूट तिरंगा संगठन देश के सामाजिक समर सत्ता एकता अखंडता को कायम रखने के साथ-साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान भारत में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान समाज में कुपोषण के शिकार बालक बालिकाओं के कल्याण चलाए जा रहे कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता देश की रक्षा करते करते शहीद हुए सैनिकों के आश्रित परिवारों को उनका हक दिलाने में सहयोग करना तथा जन जागरण अभियान चलाकर वह सभी कार्य करना जो समाज हित जनहित और राष्ट्रहित के लिए आवश्यक को संगठन पूरी तरह से राष्ट्र हित के लिए समर्पित है।

उन्होंने अपने वक्तव्य ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राजेश जी ने भारत के प्रत्येक राज्य में ज्यादा पर संगठन को विस्तारित करने में जो योगदान दिया है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। कोरोना का हाल के भयंकर समय में भी संगठन द्वारा पूरे देश के सभी राज्यों में चाहे रक्तदान का विषय हो क्लास नादान का विषय हो या ऑक्सीजन आपूर्ति का विषय हो सभी की पूर्ति कर देश सेवा में सराहनीय योगदान दिया गया। अपने वक्तव्य में केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह जी ने कहा भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे तमाम जनकल्याणकारी कार्यक्रमों में जहां भी आवश्यकता होगी सैल्यूट तिरंगा का सकारात्मक सहयोग दिया जाएगा। मीटिंग को प्रमुख रूप से संगठन की राष्ट्रीय महासचिव वंदना त्रिपाठी संयुक्ता प्रसाद केसरी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री प्रमोद मिश्रा नेशनल कोआर्डिनेटर जीके पाठक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की राष्ट्रीय संयोजक आने की प्रमुख रूप से मीटिंग को संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रवादी सामाजिक संगठन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राजेश जी द्वारा मीटिंग में उपस्थित संगठन की सरशिक्षा एवं भारत सरकार की राज्य मंत्री  रेणुका सिंह जी एवं 24 प्रदेशों के उपस्थित प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Post a Comment

0 Comments