देश भर में डॉ. वैशाली ने ऑल इंडिया नीट पीजी में 63 वी रैंक की हासिल , प्रदेश में किया टॉप

 


शनिवार को नीट पीजी का रैंक जारी हुआ।छत्तीसगढ प्रदेश की डॉ.वैशाली मढ़रिया ने  नीट पीजी में  टॉप किया  है उनका ऑल इंडिया रैंक 63 है । उनके इस सफलता से परिवार में हर्ष का माहौल है । 



वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डा. एस एन मढ़रिया एव स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नलिनी मढ़रिया की पुत्री डॉ. वैशाली  शुरू से ही मेघावी छात्रा रही है।अपने  कॉलेज के दिनों से ही वैशाली ने अपनी प्रतिभा साबित करते हुए कुल 25 मेडल 4 ट्राफी और 8 कॉलेज अवार्ड प्राप्त किए है।



उन्हें 2019 में बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड भी मिल चुका है छोटी सी उम्र में ही डॉ वैशाली ने जो कर दिखाया उसे करने में छात्र – छात्राओं को सालो लग जाते है । डॉक्टर वैशाली ने  महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज सेवाग्राम में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है ।



 स्टेट बास्केटबॉल की खिलाड़ी भी रह चुकी है डॉ. वैशाली



डॉ. वैशाली मढ़रिया स्टेट लेवल की बॉस्केटबाल खिलाड़ी भी रह चुकी है ।इसके लिए उन्हे स्कूल में जिला स्तरीय एव कॉलेज में बेस्ट प्लेयर ऑफ बास्केट बॉल का पुरस्कार मिल चुका है ।उन्हें एनएसटीएसई एग्जाम में स्टेट रैंक –01 मिला इसके अलावा भी उनकी कई उपलब्धियां है ।उन्हें संगीत से खासा लगाव है वे बताती है जब भी तैयारियों के समय उनको स्ट्रेस फील होता या थकान महसूस करती तब वे भजन  गाती और गाने सुनती जिससे उनमें नई ऊर्जा आ जाती । कविता लेखन और फोटोग्राफी में भी उनकी रुचि है 

Post a Comment

0 Comments